बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर ICC ने लगाया 2 साल का बैन

Palpal India

Palpal India

Author 2019-10-29 22:02:06

img

नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी ने दो साल के बैन कर दिया है. शाकिब अल हसन सट्टेबाजों के संपर्क में थे और उन्होंने यह बात आईसीसी को नहीं बतायी थी जिसकी वजह से शाकिब पर 2 साल का बैन लगाया गया है. आपको बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अभी हाल ही में अपनी मांगों को लेकर किए गए हड़ताल को वापस लिया है. वहीं दूसरी ओर अब BCB बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर खिलाड़ियों के बहाने से तंग आ चुका है. तमीम इकबाल ने भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके अलावा टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के संबंध भी BCB के साथ अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं.

BCB ने शाकिब को बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया हुआ है. अब शाकिब को लेकर एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है. यही वजह है कि शाकिब टीम के अभ्यास सत्र से बाहर चल रहे हैं. इसके साथ ही उनका भारत दौरा भी खटाई में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. चिंता की बात ये है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को भारत दौरे के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

इसके पहले बांग्लादेशी अखबार समकाल ने दावा किया था कि आईसीसी शाकिब पर करीब 18 महीने का बैन लगा सकती है. इसी अखबार ने इस बात का खुलासा भी किया था कि करीब दो साल पहले एक बुकी ने शाकिब अल हसन से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था. लेकिन शाकिब ने इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी को कोई जानकारी नहीं दी थी. जबकि आईसीसी के नियमों के मुताबिक यदि किसी भी खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलता है तो उसे क्रिकेट काउंसिल को उसकी जानकारी देनी होती है.

शाकिब अल हसन पर मैच फिक्सिंग को लेकर किसी भी तरह के कोई आरोप साबित होते हैं तो उनका करियर दांव पर लग सकता है. बताते चलें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में शाकिब अल हसन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. ऐसे में जब वे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में चल रहे हैं, आईसीसी द्वारा लगाया दिया एक छोटा-सा दंड भी उन्हें काफी भारी पड़ सकता है.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD