बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट को मिलेगा आराम

The Quint

The Quint

Author 2019-10-19 12:08:13

img

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आराम करेंगे क्योंकि वह काफी समय से लगातार खेल रहे हैं. कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट प्राथमिकता रही है. टीम मैनेजमेंट ने भी हर खिलाड़ी के वर्कलोड को सही से मैनेज करने की बात कई बार कही है.

कई सीनियर खिलाड़ी बीच में आराम करते रहे हैं लेकिन कोहली ने इससे पहले सिर्फ जनवरी में ब्रेक लिया था. इसे देखते हुए कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में आराम करने का फैसला लिया गया है.

एक सूत्र ने कहा,

“हां, वह टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आराम करने की जरूरत है. वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज, आईपीएल, वर्ल्ड कप, वेस्टइंडीज दौरे और साउथ अफ्रीका सीरीज में खेल रहे हैं. खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट, खासकर उनका जो तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं, हमारी प्राथमिकताओं में रहा है. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी तरोताजा रहें और हमेशा अपने खेल के शीर्ष पर रहें.”

इससे पहले भी विराट कोहली वर्ल्ड के कप के बाद हुई वेस्टइंडीज सीरीज से आराम लेने की बात हुई थी लेकिन कोहली ने उस दौरे में टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज तीनों में हिस्सा लिया.

कोहली के अलावा अन्य खिलाड़ियों को भी जरूरत के मुताबिक आराम दिया जा रहा है. हाल के वक्त में टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में आराम दिया गया था.

इसी तरह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी पिछले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था.

कोहली हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा होंगे. उन्होंने इस बात को साफ कर दिया है कि टेस्ट प्रारूप उनके दिल के काफी करीब है. सूत्र ने कहा, “हां, वह टेस्ट सीरीज में वापस आ जाएंगे.”

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन 24 अक्टूबर को किया जाएगा और बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बात करेंगे. उसी दिन गांगुली कप्तान कोहली से भी मुलाकात करेंगे.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN