बांग्लादेश दौरे से पहले शाकिब पर 2 साल का प्रतिबंध

Dainik Tribune Online

Dainik Tribune Online

Author 2019-10-30 09:40:34

ढाका, 29 अक्तूबर (एजेंसी)

img

शाकिब अल हसन

सटोरिये के पेशकश की जानकारी नहीं देने पर बांग्लादेश के टेस्ट और टी-20 कप्तान शाकिब अल हसन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। अब वह 3 नवंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे। शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है।
आईसीसी के निर्देशों पर उन्हें टीम के अभ्यास से भी दूर रखा गया। भारत के खिलाफ सीरीज में 3 टी-20 और 2 टेस्ट खेले जाने हैं। शाकिब ने कहा, ‘जिस खेल से मुझे प्यार है, उससे निलंबत किये जाने से मैं काफी दुखी हूं लेकिन मैं अपनी सजा स्वीकार करता हूं। आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में खिलाड़ियों पर काफी निर्भर है। मैंने सटोरिये की पेशकश की जानकारी नहीं देकर अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई।’
वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग और आस्ट्रेलिया में 18 अक्तूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी-20 विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे। 2 साल पहले एक सटोरिये ने शाकिब को अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले पेशकश की थी जिसकी जानकारी उसने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई को नहीं दी। शाकिब की गैर मौजूदगी में मुशफिकर रहीम टेस्ट में और महमूदुल्लाह रियाद मुसद्दक टी-20 में टीम की कप्तानी कर सकते हैं।
शाकिब ने हाल ही में खिलाड़ियों की हड़ताल की अगुवाई की थी लेकिन बीसीबी द्वारा उनकी मांगों को मान लिये जाने के बाद हड़ताल वापस ले ली गई। बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार शाकिब ने तीनों प्रारूप में कुल 11000 से अधिक रन बनाये हैं और 500 से ज्यादा विकेट लिये हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD