बारिश की भेंट चढ़ा धर्मशाला टी-20, बिना टॉस के रद्द हुआ मैच...

Jitendra singh kshatri

Jitendra singh kshatri

Author 2019-09-17 14:50:03

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला टी-20 मैच बिना टॉस किए रद्द कर दिया गया है. रविवार को धर्मशाला में लगातार बारिश के कारण मैच संभव नहीं हो पाया. बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) मैदान में पानी भर गया. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में होगा.

imgThird party image reference

भारी बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण टॉस भी नहीं हो पाया और ना ही मैच में एक भी गेंद फेंकी जा सकी. लगातार बारिश के कारण मैदान में काफी पानी भर गया था. मैदानकर्मी हालांकि मैदान से पानी निकाले के लिए पूरी कोशिश कर रहे थे ताकि मैदान को खेलने लायक बनाया जा सके. लेकिन बाद में फिर से बारिश होने लगी और फिर मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया.

imgThird party image reference

धर्मशाला में शनिवार दोपहर बारिश हुई थी और रविवार को दोपहर से भी बारिश जारी थी. लेकिन करीब तीन बजे बारिश रुक गई थी और मैदान पर कवर मौजूद थे. बता दें कि आखिरी बार 2018 में इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी, तब भारत ने साउथ अफ्रीका को उसके घर पर 2-1 से मात दी थी. अब साउथ अफ्रीका पिछली सीरीज की हार का बदला लेने के लिए भारत दौरे पर है.

बता दें कि आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में भारत का दौरा किया था. तब तीन मैचों की सीरीज मेहमान टीम ने 2-0 से अपने नाम की थी, जबकि तीसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. दक्षिण अफ्रीका इकलौती ऐसी टीम है, जिसे भारत अपनी धरती पर टी-20 इंटरनेशनल में नहीं हरा पाया है.


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN