बारिश की वजह से धुला धर्मशाला मैच, अब मोहाली में जीत की ‘आस’

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-09-16 15:58:36

img

धर्मशाला में भारत बनाम साऊथ अफ्रीका पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से धूल गया।

चंडीगढ़(विकास/लल्लन) : धर्मशाला में भारत बनाम साऊथ अफ्रीका पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से धूल गया। अब भारत को जीत की आस मोहाली में रहेगी। आई.एस. बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में 18 सितम्बर को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारत में टी-20 में अभी तक के जो भी रिकार्ड हैं वह साऊथ अफ्रीका के साथ ही हैं पर इस बार जो साऊथ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर है, वह कागजों में नौसिखिया लग रही है।

भारत को इस टीम के साथ अपना प्रदर्शन सुधारने का बेहतर मौका था और भारतीय प्रशंसकों को आस थी कि टीम इंडिया जीत का आगाज पहाड़ से करेगी, मोहाली में सीरीज जीतेगी और बेंगलुरु में क्लीन स्विप करेगी पर पहाड़ में मौसम ने साथ नहीं दिया और बारिश ने इस गाऊंड में भारत की जीत का इंतजार लंबा कर दिया है। वहीं, मोहाली में मौसम की बात करें तो बुधवार को यहां का मौसम साफ रहेगा।

मैच देखने धर्मशाला गए दर्शक लौटे मायूस :
धर्मशाला में मैच देखने के लिए कई दर्शक चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला से भी पहुंचे थे। दर्शकों ने बताया कि मैच न होने के कारण उन्हें मायूस लौटना पड़ा। अब उनका फोकस मोहाली में होने वाले मैच पर रहेगा। वहीं हिमाचल के कई क्रिकेट प्रेमियों ने बताया कि वे 18 सितम्बर को मोहाली में होने वाले मैच में पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं।

मोहाली में डेविड मिलर से रहना होगा सावधान :
कप्तान क्ंिवटन डि कॉक की अगुवाई में भारत पहुंची साऊथ अफ्रीका की टीम में बेशक नामी खिलाड़ी न हों पर डेविड मिलर से भारतीय टीम को सावधान रहना होगा, क्योंकि डेविड मिलर मोहाली की पिच को बारीकी से जानते हैं। डेविड मिलर किंग्स इलैवन पंजाब टीम के सदस्य हैं और यह गाऊंड उनका होम गाऊंड है।

रबाड़ा बरपा सकते हैं कहर :
मोहाली का गाऊंड तेज गेंदबाजों को खासा पसंद आता है तो इस गाऊंड में साऊथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कागिसो रबाड़ा कहर बरपा सकते हैं। ऐसे भी सीरीज शुरू होने से पहले रबाड़ा ने कई ऐसे बयान दिए हैं जिन पर उन्हें खरा उतरना ही पड़ेगा।

भारत तेज गेंदबाजों को परखेगा :
भारतीय टीम ने अपने स्टार तेज गेंदबाजों को आराम दिया हुआ है तो नए तेज गेंदबाज खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को इस सीरीज में अपनी छाप छोडऩी होगी, ताकि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वे अपना दावा पुख्ता कर सकें।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN