बिग बैश लीग में भाग नहीं ले पाएंगी महिला टीम के क्रिकेटर

Hindustanvarta

Hindustanvarta

Author 2019-09-29 13:41:18

भारतीय महिला टीम के क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग में भाग नहीं ले पाएंगी. इसके पीछे का कारण राष्ट्रीय टीम से जुड़ी प्रतिबद्धताओं को बताया जा रहा है. इसके आयोजन के दौरान भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. पहली बार स्वतंत्र तौर पर खेली जा रही डब्ल्यूबीबीएल का आगामी सत्र 18 अक्टूबर से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा. इसी समय भारतीय टीम को लगभग एक महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. भारतीय टीम को 14 अक्टूबर तक दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध घरेलू सीरीज में खेलना है.

img

इसके बाद टीम 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी. बीसीसीआइ महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने बोला कि बीसीसीआइ को महिला खिलाडि़यों के विदेशी लीग में भाग लेने से कोई एतराज नहीं है, लेकिन यह तभी संभव है जब खिलाड़ी के पास राष्ट्रीय टीम के लिए प्रतिबद्धता नहीं हो. उन्होंने बोला कि मौजूदा हालात में एक अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है, ऐसे में उनके लिए यह शीर्ष अहमियत होगी.

हरमनप्रीत ने बीते सत्र में डब्ल्यूबीबीएल में सिडनी थंडर्स का अगुवाई किया था. आगामी सत्र के लिए मेलबर्न स्टार्स ने उनसे कथित तौर पर सम्पर्क किया था. मंधाना ब्रिसबेन हिट्स व होबार्ट हरीकेंस के लिए खेली हैं. रोड्रिग्ज ने इंग्लैंड में 'कीया सुपर लीग (केएसएल)' में यॉर्कशायर डायमंड्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद पहली बार उनके डब्ल्यूबीबीएल में खेलने की आसार थी.बता दें कि भारतीय टी-20 टीम की कमान अभी हरमनप्रीत कौर के पाीस है.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD