बीसीसीआई के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया भी आईसीसी से नाराज

Dainik Tribune Online

Dainik Tribune Online

Author 2019-10-27 15:02:12

मेलबर्न, 26 अक्तूबर (एजेंसी)
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) को लेकर बीसीसीआई की चिंताओं पर सहमति जताते हुए कहा है कि इससे द्वपक्षीय मुकाबले प्रभावित हो सकते हैं। इस भविष्य दौरा कार्यक्रम (2023-2031) में हर साल आईसीसी का एक टूर्नामेंट प्रस्तावित है लेकिन सीए द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज पर समझौता नहीं करना चाहता है।
इस महीने दुबई में हुई आईसीसी की बैठक में कहा गया था कि कार्यकारी परिषद के सदस्य सैद्धांतिक रूप से मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु साहनी के उस विचार से सहमत है जो 8 साल के लिए प्रसारण अधिकार बेचने के बारे में है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी के इस फैसले पर चिंता जताते हुए कहा था कि भारतीय बोर्ड इससे सहमत नहीं है।
सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रोबर्ट्स ने भी कहा कि आईसीसी की इस योजना का बीसीसीआई समर्थन करेगा।

imgबीसीसीआई के बिना आईसीसी की कोई प्रासंगिकता नहीं : अनुराग
हमीरपुर (एजेंसी) : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय बोर्ड के बिना विश्व संस्था की कोई प्रासंगिकता नहीं है। वित्त राज्यमंत्री ठाकुर सांसद स्टार खेल महाकुंभ पुरस्कार वितरण समारोह के सिलसिले में यहां आ रखे थे। उनके भाई अरुण धूमल अभी बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं। ठाकुर ने कहा, ‘बीसीसीआई के बिना आईसीसी की कोई प्रासंगिकता नहीं है क्योंकि इससे उसे अपने कामकाज के संचालन के लिये 75 प्रतिशत का अनुदान मिलता है।’ उन्होंने इसके साथ ही उम्मीद जतायी कि सौरव गांगुली की अगुवाई में बीसीसीआई आईसीसी के सामने यह मुद्दा उठाएगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN