बीसीसीआई ने बढ़ा दी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-21 21:57:40

विराट कोहली और उनके लोगों को विदेशों में अपनी हालिया सफलता की तुलना में अधिक आनन्द लेना है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में सीमित ओवरों की सीरीज़ जीत, इंग्लैंड में टी 20 आई सीरीज़ और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज़ जीत के साथ विदेशों की अपनी यात्राओं में शानदार प्रदर्शन कर रही है। वे हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी नाबाद रहे। इसके शीर्ष पर, बीसीसीआई ने अब विदेशी यात्राओं के लिए अपने दैनिक भत्ते को दोगुना करने का फैसला किया है।

imgThird party image reference

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने दैनिक भत्ते को $ 125 (8,899.65 रुपये) से बढ़ाकर $ 250 (रु। 17,799.30) कर दिया है और साथ ही घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान खिलाड़ियों की प्रति दीमक भी बढ़ा दी है। विनोद राय के नेतृत्व वाले पैनल ने नई दिल्ली में घर और दूर श्रृंखला पर टीम के विभिन्न मुद्दों और भत्तों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की थी जो एक प्रमुख मुद्दा था। इस मुद्दे पर अस्थिर अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विस्तार से चर्चा की गई।

imgThird party image reference

पहले, खिलाड़ियों को प्रतिदिन $ 100 मूल्य के INR की अनुमति थी, लेकिन वर्तमान में अस्थिर अर्थव्यवस्था के कारण, ओवरसियर ने $-INR मूल्य में उतार-चढ़ाव को जोड़ने के साथ 7500 रुपये के फ्लैट पर भत्ता तय करने का फैसला किया है। विदेशी यात्रा भत्ता को दोगुना कर $ 250 डॉलर कर दिया गया है, जो कि बिजनेस क्लास यात्रा, आवास और कपड़े धोने के खर्चों से ऊपर है जो बीसीसीआई ध्यान रखता है। मुम्बई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार यह किराया केवल खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के लिए मान्य है

imgThird party image reference

खिलाड़ियों के लिए न केवल वेतन बढ़ाया गया था, बल्कि चयनकर्ताओं को भी फायदा हुआ है, क्योंकि सीओए ने उनके प्रति डायम को भी बढ़ाया है। उनका दैनिक घरेलू भत्ता, जो INR 3500 था, अब INR 7500 तय किया गया है और उन्हें पहले से ही विदेशी दौरों के लिए $ 250 प्रति दिन का भुगतान किया जा रहा है। इन भत्ते का लाभ भारतीय महिलाओं की टीम को भी दिया गया है।

नए भत्ते मैच फीस के पास हैं जो बीसीसीआई खिलाड़ियों को देता है। एक टेस्ट के लिए, एक खिलाड़ी 15 लाख रुपये, एक ODI 6 लाख रुपये और T20I 3 लाख रुपये में लेता है। जो लोग प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं, वे भी अपने अनुबंध के अनुसार वार्षिक रिटेनर शुल्क के हकदार हैं (ए के लिए 7 करोड़ रुपये, ए के लिए 5 करोड़ रुपये, बी के लिए 3 करोड़ रुपये और सी ग्रेड के लिए 1 करोड़ रुपये)।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD