बुमराह का मंत्र: जीवन हो या खेल हार नहीं माननी चाहिए

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-11-06 08:49:49

img

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि जीवन हो या खेल कभी हार नहीं माननी चाहिए। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्ट्रैस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। अब बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी वह टीम इंडिया में शामिल नहीं हैं। लेकिन वह अब अपनी चोट से उबर रहे हैं और जल्दी ही वापसी भी करेंगे।

जसप्रीत बुमराह बीआईसी सेलो इंडिया के एक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे और इस दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिंदगी में कभी-कभी ऐसे परिस्थितियां बनती है जैसी क्रिकेट खेल में कभी कभी हार के बाद होती है, लेकिन इससे हार नहीं माननी चाहिए बल्कि उसका मुकाबला करने के लिए तैयारी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि घर में परिवार के लोगों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। सेहत संबंधी एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि खुद को फिट रखने के लिए वह समय पर आहार लेते हैं और नियमित कसरत करते हैं। बुमराह ने बीआईसी सेलो क्रिकेट फीवर प्रचार के 15 विजेताओं को नेट पर अभ्यास के दौरान गेंदबाजी के गुर सिखाए।

बता दें कि कुछ वक्त पहले भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी बुमराह की चोट को लेकर अपडेट दिया था। भरत अरुण ने कहा था कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट के लिए अभी सर्जरी की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द टीम में वापसी कर सकते हैं।

अभी कुछ दिन पहले ही जसप्रीत बुमराह ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से अपने जिम सेशन की एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर को शेयर करते हुए बुमराह ने लिखा था- जल्दी वापसी। उनकी इस पोस्ट के बाद से फैन्स को उम्मीद है कि बुमराह जल्दी ही क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले हैं। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD