बुरे फंसे विराट कोहली, ICC ने सुनाई ये बड़ी सजा, लग सकता है बैन

NEWS IND TAK

NEWS IND TAK

Author 2019-09-24 01:28:37

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 श्रृंखला हाल ही में संपन्न हुई है, जिसमें दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। इस बीच, श्रृंखला के बाद, भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर आई है, और आईसीसी ने उन पर कार्रवाई की है।

imgThird party image reference

भारत के कप्तान विराट कोहली को एक आधिकारिक चेतावनी मिली है, और अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण जोड़ा गया है।

वास्तव में, यह घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर के दौरान हुई जब कोहली ने एक रन लिया और जानबूझकर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज बुरेन हेंड्रिक्स के कंधे पर हाथ फेरा।

प्रतिबंधित किया जा सकता है

imgThird party image reference

कोहली के लिए बड़ी समस्या यह है कि सितंबर 2016 में संशोधित आचार संहिता लागू होने के बाद से उनके पास अब तीन डिमेरिट अंक हैं।

यदि कोहली की अवमानना ​​अंकों की संख्या 24-महीने की अवधि में चार या अधिक तक पहुंच जाती है, तो उन्हें निलंबन बिंदुओं में बदल दिया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

चार डिमेरिट अंक दो निलंबन अंक के बराबर होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक खिलाड़ी को टेस्ट, दो वनडे या दो टी 20 के लिए प्रतिबंधित किया जाता है, जो भी पहले आता है।

imgThird party image reference

यानी जनवरी 2020 से पहले अगला डिमेरिट प्वाइंट जोड़ते हुए विराट पर 2 ODI / 2 T20 या एक T20 के लिए प्रतिबंध लगाया जाएगा।

कोहली ने अपना अपराध कबूल कर लिया और मैच रैफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित अंपायरों नितिन मेनन और सीके नंदन के साथ तीसरे अंपायर अनिल चौधरी और चौथे अंपायर चेतियोडी शमशुद्दीन के आरोप को स्वीकार कर लिया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN