बेंगलुरु टी-20 में साउथ अफ्रीका से हारा भारत, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-09-23 02:09:05

बेंगलुरु

imgकप्तान क्विंटन डि कॉक की बेहतरीन पारी (नाबाद 79) के दम पर साउथ अफ्रीका ने सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में रविवार को भारत को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मजबूत भारतीय बल्लेबाजी को 9 विकेट पर 134 रनों पर रोक दिया। इसके बाद मेहमान टीम ने एक विकेट पर 140 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। तेंबा बावुमा ने विजयी छक्का लगाया।

डि कॉक ने हार्दिक की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे किए। उन्होंने अपने टी20 इंटरनैशनल करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने दूसरी टी20 में भी अर्धशतक लगाया था।

साउथ अफ्रीका की मजबूत शुरुआत
मेहमान टीम ने बल्लेबाजी के लिए मुफीद विकेट का पूरा फायदा उठाया। रीजा हेंडिरक्स के साथ मिलकर डि कॉक ने अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। भारत को एकमात्र कामयाबी हार्दिक पंड्या ने दिलाई। उन्होंने 28 के निजी स्कोर पर हेंड्रिक्स को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया।

डि कॉक ने लगाई फिफ्टी
क्विंटन डि कॉक ने अपने टी20 इंटरनैशनल करियर की चौथी हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 52 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के लगाए। दूसरे छोर पर तेंबा बावुमा ने उनका अच्छा साथ दिया। उन्होंने 23 गेंदों पर 27 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले कोहली ने टॉस जीतकर हैरान करने वाला फैसला किया और पहले बल्लेबाजी चुनी। उन्होंने खुद माना कि इस मैदान पर अपेक्षाकृत रनों का पीछा करना आसान होता है। कोहली ने कहा कि वह अपनी टीम को परखना चाहते हैं।

भारत की कमजोर शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया। भारतीय टीम को पहला झटका 2.2 ओवर में 22 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (9) के रूप में लगा। इसके बाद शिखर धवन (36) और कप्तान विराट कोहली (9) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की।

धवन ने दिखाया दम, लगी विकेटों की झड़ी
धवन टीम के 63 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पविलियन लौटे। उन्होंने 25 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। धवन के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने अगले 35 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। इन चार विकेटों में कोहली के अलावा, ऋषभ पंत (19), श्रेयस अय्यर (5) और क्रुणाल पंड्या (4) के विकेट शामिल हैं।

जडेजा-पंड्या ने संभाला
इसके बाद रविंद्र जडेजा (19) और हार्दिक पंड्या (14) ने सातवें विकेट के लिए 29 रन जोड़कर भारत को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा ने 17 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। हार्दिक ने 18 गेंदों पर एक चौको लगाया। वॉशिंगटन सुंदर ने 4 रनों का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका के लिए पेसर कागिसो रबाडा ने 3, फॉरटुइन और ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 2-2 जबकि तबरेज शम्सी ने एक विकेट लिया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD