बैन लगने के बाद शाकिब अल हसन ने एमसीसी से भी तोड़ा नाता

Desi Awaaz

Desi Awaaz

Author 2019-10-31 14:27:51

बांग्लादेशी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन के ऊपर आईसीसी ने 2 साल का बैन लगा दिया है. शाकिब अल हसन ने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट से बुकी द्वारा संपर्क किए जाने की बात छुपाई थी, जिस वजह से उनके विरुद्ध आईसीसी ने कड़ा फैसला लिया गया है.

img

शाकिब अल हसन पिछले 2 साल में दीपक अग्रवाल नामक शख्स ने मैच फिक्सिंग के लिए दो-तीन बार संपर्क किया था. लेकिन उन्होंने इस बारे में आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट को कोई जानकारी नहीं दी. शाकिब अल हसन के ऊपर बैन लगने की वजह से उनकी एमसीसी की सदस्यता भी छूट गई है.

शाकिब अल हसन ने बैन लगने के बाद मंगलवार को एमसीसी से इस्तीफा दे दिया. इस पर एमसीसी ने बयान जारी करके कहा- मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब आज इस बात की पुष्टि करता है कि शाकिब अल हसन ने एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति के साथ अपनी भागीदारी को छोड़ दिया है.

बता दें कि एमसीसी वह संस्था है जिसमें विश्व क्रिकेट के तमाम अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ अंपायर भी जुड़े हुए हैं, जिसके लिए 1 साल में दो बार खेल के मुद्दों से जुड़ी चर्चा होती है. 2020 में एमसीसी की बैठक श्रीलंका में प्रस्तावित है. शाकिब अल हसन 2017 से एमसीसी से जुड़े हुए थे, जिसके बाद उन्होंने दो बार सिडनी और बेंगलुरु में हुई बैठक में भी हिस्सा लिया था.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN