ब्रैडमैन के बाद स्टीवन स्मिथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-09-20 21:26:07

img

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के बचपन के कोच रहे ट्रेंट वुडहिल का मानना है कि अगर स्मिथ भारत के लिए खेल रहे होते तो उनकी तकनीक पर वहां इतनी चर्चा नहीं होती जितना कि यहां आस्ट्रेलिया में हो रही है। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने वुडहिल के हवाले से कहा, “स्टीवन अगर भारतीय होते तो उनकी तकनीक और बल्लेबाजी से जुड़ी रणनीति को स्वीकार कर लिया जाता।”

उन्होंने कहा, “हमने देखा कि विराट कोहली, गावस्कर, रोहित शर्मा, गांगुली, सहवाग जैसे क्रिकेटरों की अपनी अलग तरह की तकनीक थी। भारत में परिणाम देखे जाते हैं कि आप कितने रन बना रहे हैं। जब तक आप नतीजे दे रहे हैं, यह मायने नहीं रखता कि कैसे दे रहे हैं जबकि आस्ट्रेलिया में हम चाहते हैं कि आप अच्छे स्कोर बनाएं और साथ ही आप इस दौरान तकनीक का भी ध्यान रखें।”

स्मिथ ने एशेज में 110 के औसत से 774 रन बनाए, जिसमें तीन शतक भी शामिल थे। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई यह एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही।

वुडहिल ने स्मिथ को महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया।

उन्होंने कहा, “पुराने गार्ड, पुराने टेस्ट के महान, अभी भी नहीं समझ पाते हैं कि यह कैसे काम करता है, इसलिए वे अब भी सोचते हैं, खासकर गेंदबाज, ठीक है अगर मैं गेंदबाजी कर रहा होता तो मैं इसे आउट कर देता।”

वुडहिल ने कहा, “स्टीवन ने उन्हें गलत साबित कर दिया है। वह ब्रैडमैन के बाद से सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और इमसें कोई दोराय नहीं है।”

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN