भारतीय क्रिकटरों की अधूरी प्रेम कहानी

Viral xyz

Viral xyz

Author 2019-09-17 00:09:49

भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल न होकर उससे कहीं ज़्यादा है। ऐसे में क्रिकेटरों को यहां वो दर्जा दिया जाता है जो शायद शब्दों में बयां भी नहीं किया जा सकता। यही वजह है कि मैदान के बाहर भी इन खिलाड़ियों की हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात पर फैंस की पैनी नज़र रहती है। बात अगर भारतीय क्रिकेटरों की लव-लाइफ के बारे में करें तो इसको जानने की उत्सुकता हर किसी को रहती है। फिर चाहे वो खिलाड़ियों का ब्रेक-ऑफ ही क्यों न हो। यहां हम बात कर रहे हैं कुछ मशहूर भारतीय खिलाड़ियों की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में।


imgThird party image reference

युवराज सिंह-किम शर्मा

एक समय था जब भारतीय स्टार बल्लेबाज़ और बॉलीवुड अभिनेत्री किम शर्मा के प्यार के चर्चे हर जगह थे। इस जोड़े ने साल 2007 में अलग होने से पहले तकरीबन चार साल एक-दूसरे को डेट किया। कहा जाता है कि पर्सनल रीजन की वजह से दोनों साथ नहीं रह पाए। किम ने जहां 2010 में अली पंजाबी से शादी की तो वहीं युवराज सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल कीच से साल 2016 में शादी रचाई।

imgThird party image reference

जहीर खान-ईशा शरवानी

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान और बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी के बीच अफेयर के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। ज़हीर और ईशा की पहली मुलाकात साल 2005 में हुई। कहा जाता है कि इन दोनों का अफेयर 8 साल तक चला। इस बीच कई दफा इनके ब्रेक-ऑफ की ख़बरें आई लेकिन इसके बाद फिर से इन्हें साथ देखा गया। साल 2012 में तो इनकी सगाई करने तक की ख़बरों ने ज़ोर पकड़ लिया था। लेकिन ये सच साबित नहीं हुई और आखिर में ये दोनों अलग हो गए। आपको बता दें हाल कि ज़हीर खान ने अभिनेत्री सागरिका घाटगे से शादी रचाई है।

imgThird party image reference

रवि शास्त्री-अमृता सिंह

1980 और 90 के दशक की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक अमृता सिंह और उस समय के भारतीय क्रिकेट टीम के मोस्ट एलिजिबल बैचलर रवि शास्त्री के अफेयर ने अपने समय में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। अमृता सिंह शास्त्री को सपोर्ट करने कई बार मैदान पर भी जाती थीं लेकिन, उन दोनों ने कभी इसी बात का खुलासा नहीं किया कि दोनों रिलेशनशिप में थे। बाद में साल 1990 में शास्त्री ने जहां रितु सिंह से शादी रचाई तो वहीं अमृता सिंह ने अपने से 10 साल छोटे सैफ अली खान को हमसफर चुना। हालांकि कुछ साल अच्छे गुजरने के बाद सैफ और अमृता की राहें जुदा हो गई।

imgThird party image reference

सौरव गांगुली-नगमा

सौरव गांगुली और बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा का रिलेशनशिप तब प्रकाश में आया जब साल 2001 में दक्षिण भारत के कई अखबारों में दोनों की तस्वीरें छपी। दोनों को आंध्रप्रदेश के चित्तूर के एक मंदिर में एक साथ देखा गया। जिसके बाद कई दिनों तक उनके प्रेम प्रसंग के बारे में मीडिया में खबरें छाई रहीं। जब दोनों के अफेयर की बात सामनें आई उससे कुछ समय पहले ही सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान बने थे। दोनों के अफेयर ने लोगों को इसलिए भी सोचने को मजबूर किया, क्योंकि सौरव पहले से ही डोना के साथ शादीशुदा थे। इस रिलेशनशिप से उनकी शादीशुदा जिंदगी में उथल पुथल मच सकती थी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक दोनों की मुलाकात 1999 में वर्ल्ड कप के एक मैच के दौरान हुई थी जिसके बाद दोनों लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे। हालांकि सौरव गांगुली ने हमेशा दोनों के अफेयर की खबरों का खंडन किया।

imgThird party image reference

एमएस धोनी-राय लक्ष्मी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साउथ फिल्मों की हीरोइन राय लक्ष्मी के अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। राय लक्ष्मी के मुताबिक वो और धोनी भले ही कम समय के लिए लेकिन एक-दूसरे को डेट कर चुके हैं। ख़बरों की माने तो धोनी और राय लक्ष्मी की मुलाकात साल 2008 में एक प्राइवेट पार्टी के दौरान हुई थी जहां वो साथी क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ गए थे। माना जाता है कि साल 2009 में धोनी और लक्ष्मी का ब्रेक-ऑफ हो गया।

imgThird party image reference

इरफान पठान-शिवांगी

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ इरफान पठान और ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली भारतीय मूल की शिवांगी के बीच अफेयर तकरीबन 8 साल तक चला। भारतीय टीम जब साल 2003 में ऑस्ट्रलिया के टूर पर गई थी तब इरफान की मुलाकात शिवांगी से हुई। इसके बाद शिवांगी भी इरफान से मिलने भारत आया करती थीं। लेकिन 8 साल बाद दोनों का ब्रेक-ऑफ हो गया। इसके बाद फरवरी 2016 में इरफान ने मक्का की मॉडल सफा बेग से शादी कर ली।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN