भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का जीवन

life style jio

life style jio

Author 2019-09-29 01:37:43

कोहली ने 19 वर्ष के अंत में मलेशिया में विश्व कप में जीत हासिल की और कुछ ही महीनों बाद, 19 वर्ष की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओडी पदार्पण कर दिया।प्रारंभ में भारतीय टीम के आरक्षित बल्लेबाज के रूप में खेलने के बाद उन्होंने जल्दी ही ओडी मध्यक्रम में नियमित रूप से अपनी स्थापना की तथा 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम में शामिल हो गए।उन्होंने 2011 में अपनी पहली टेस्ट मैच की शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सैकड़ों के साथ "ओडी विशेषज्ञ" के टैग को छेड़ दिया।(8) वर्ष 2013 में पहली बार ओडीआई बल्लेबाजों के लिए आईसीसी रैंकिंग में प्रथम स्थान पर पहुंचने के बाद, 9) कोहली ने भी 2020 में टूर्नामेंट में मैन जीतने में सफलता हासिल की।

imgThird party image reference

कोहली को 2012 में ओडी टीम के उप कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया और 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की टेस्ट रिटायरमैन के बाद टेस्ट कप्तानी सौंपी गई। 2017 की शुरुआत में, वह सीमित ओवरों के कप्तान बने और धोनी की स्थिति से नीचे उतर गए।ओडिस में, कोहली ने 205 पारी में 10,000 रन के लिए सबसे तेज बल्लेबाज का विश्व रिकॉर्ड रखा है।कोहली में विश्व की दूसरी सबसे बड़ी शतक और सबसे ज्यादा शतक हैं। 2019 में क्रिकेट विश्व कप के दौरान, कोहली ओडी क्रिकेट में 11,000 रन बनाने के लिए (222) पारी के मामले में सबसे तेज बल्लेबाज बन गए

imgThird party image reference

कोहली ने कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं जैसे सर गर्फील्ड सोबर्स ट्रॉफी आईसीसी क्रिकेटर 2017 में और।

imgThird party image reference

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

इसी तरह की खबरों को सबसे पहले पढ़ने के लिए नीचे दिए गए फॉलो के बटन को दबाइए।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD