भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में 10 रोचक फैक्ट्स.

THETECHYFUN

THETECHYFUN

Author 2019-09-16 17:34:28

हेलो दोस्तों THETECHYFUN में आपका एक बार फिर से स्वागत है.दुनिया में क्रिकेट प्रेमियों को भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में कुछ बातें पता नहीं हैं और इनमें से अधिकांश भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को भी हैरान कर सकती हैं.तो चलिए दोस्तों शुरू करते है आज का आर्टिकल.

imghttps://www.pinterest.com/pin/756815912351572391/

1. भारत के लिए खेलना शुरू करने से पहले सचिन तेंदुलकर एक बार पाकिस्तान के लिए खेलते थे!हाँ यह सच है.यह घटना 1987 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में प्रतिद्वंद्वी देशों भारत और पाकिस्तान के बीच एक अभ्यास मैच के दौरान हुई. तेंदुलकर पाकिस्तान के लिए एक विकल्प क्षेत्ररक्षक के रूप में मैदान पर आए.

imghttps://www.dnaindia.com/cricket/report-world-cup-2019-other-player-need-to-take-responsibility-too-says-sachin-tendulkar-2770674

2. बिशन सिंह बेदी ने एक बार भारत और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय मैच खेला था क्योंकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों खासकर सरफराज नवाज द्वारा बाउंसर डिलीवरी का बहुत अधिक उपयोग किया गया था.भारत को सिर्फ 14 गेंदों में 23 रनों की जरूरत थी जिसमें 8 विकेट हाथ में थे जब यह घटना हुई.

3. भारतीय क्रिकेट टीम एकमात्र ऐसी टीम है जिसे टेस्ट मैच के एक ही दिन में दो बार पूरी तरह से आउट किया गया है.यह 1952 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था.

4. इंग्लैंड और भारत दोनों के लिए खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर भारतीय अभिनेता सैफ अली खान के दादा पटौदी (वरिष्ठ) उर्फ ​​इफ्तिखार अली खान पटौदी हैं.

5.महेंद्र सिंह धोनी ने कभी भी एशिया के बाहर एकदिवसीय शतक नहीं बनाया है.

imghttps://www.hindustantimes.com/cricket/amid-ms-dhoni-retirement-rumours-virat-kohli-makes-strong-statement/story-7RNONhozzKpPL9PNkklgmK.html

6.भारतीय बल्लेबाज मोहिंदर अमरनाथ क्रिकेट इतिहास के एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्हें गेंद को संभालने और मैदान में बाधा डालने के लिए आउट किया गया है.

7.क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर अपने पूरे रणजी ट्रॉफी क्रिकेटिंग करियर में केवल एक बार ही डक के लिए आउट हुए और गेंदबाज युवा और भोले भुवनेश्वर कुमार थे.

8.बापू नाडकर्णी ने 1964 में मद्रास में 1964 में एक भी रन नहीं दिया.

9.प्रबीर सेन, बंगाल से, भारत क्रिकेट इतिहास में एकमात्र विकेट कीपर था जिसने ऑस्ट्रेलिया के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन को स्टम्प किया था.

10.भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने 60-ओवर, 50-ओवर और 20-ओवर के विश्व कप जीते हैं.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN