भारतीय टीम की सुरक्षा सबसे जरूरी, ACU अध्यक्ष ने भेजी चेतावनी

Desi Awaaz

Desi Awaaz

Author 2019-09-22 13:24:34

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे T-20 मैच के दौरान सुरक्षा में बड़ी गड़बड़ी देखने को मिली. चंडीगढ़ पुलिस सही तरह से सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए, जिसके चलते कुछ युवक बीच मैदान पर खिलाड़ियों के पास पहुंच गए. पहले दिन भारतीय टीम को होटल की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई गई, जबकि दूसरे दिन पुलिस ने यह काम संभाला.

img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी इकाई एसीयू के अध्यक्ष अजित सिंह ने मेजबान संघों को मैदान के अंदर और बाहर सुरक्षा को लेकर नोटिस भेज दिया है. एक अधिकारी ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया कि सभी मेजबान संघों को मेल गया है और उन्हें बताया गया है कि इस तरह की कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि इससे भयानक स्थिति पैदा हो सकती है.

अधिकारी के मुताबिक, एसीयू के अध्यक्ष अजीत सिंह ने सभी मेजबान संघों को एक पत्र लिखा है जिसमें साफ तौर पर यह बता दिया गया है कि ऐसी लापरवाही दोबारा से बर्दाश्त नहीं होगी. सुरक्षा इंतजाम में किसी तरह की कोई कमी नहीं हो होनी चाहिए. हम सभी जानते हैं कि प्रशंसक अपनी हदें पार कर देते हैं. लेकिन सुरक्षा के इंतजाम कड़े होने चाहिए.

इस पत्र में लिखा है कि लोगों को आने से रोकने के लिए सुरक्षा स्टाफ बाउंड्री के पास और पब्लिक फेसिंग पर लगाना होगा. सुरक्षा स्टाफ को दर्शकों की तरफ मुंह पर खड़ा करके रहना होगा. बता दें कि दूसरे T-20 मैच के दौरान जब दक्षिण अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो मैदान में दो युवक घुस आए थे जिन्हें सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकाला.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD