भारतीय टीम को तीसरा झटका, अब विजय शंकर हुए चोटिल

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:28:39

img

विश्वकप में भारतीय टीम में एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की चोट से भारत उबरा भी नहीं था कि एक तीसरी ख़बर आ गई है. इस बार ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल हो गए हैं.

नेट प्रैक्टिस के दौरान तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद सीधे विजय शंकर के पैर पर जाकर लगी, जिसके बाद विजय शंकर के पैर का अंगूठा चोटिल हो गया. हालांकि टीम के सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि अभी इस चोट पर ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. सूत्रों के मुताबिक़ चोट मामूली है और बहुत मुमकिन है कि ये कल तक ठीक हो जाए.

इसके बाद विजय शंकर को चप्पल पहनकर लंगड़ाते हुए चलते देखा गया. शंकर ने जॉगिंग करने की भी कोशिश की, लेकिन आधा चक्कर काटकर ही वो वापस लौट गए.

आपको बता दें कि शिखर धवन के बाहर होने के बाद पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में विजय शंकर को टीम में मौक़ा दिया गया था. वो छठे बल्लेबाज़ के रूप में मैदान पर उतरे थे. लेकिन, उसी मैच के पांचवें ओवर में जब भुवनेश्वर कुमार की जांघों में खिंचाव आया तो कप्तान विराट कोहली ने विजय शंकर के हाथों में गेंद थमा दी.

विजय शंकर ने उस मौक़े का खूब फायदा उठाया. उन्होंने अपने पहले विश्वकप के पहले मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक़ का विकेट लेकर एक रिकॉर्ड बना लिया. विश्वकप इतिहास में वो पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ बन गए. इसके अलावा विजय शंकर ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद का भी अहम विकेट लिया था.

img

अब ऐसे में उनका चोटिल होना भारत के लिए चिंता का सबब है. कल ही भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साफ़ कर दिया कि शिखर धवन अब पूरे विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. इससे पहले टीम को उम्मीद थी कि सेमीफ़ाइनल से पहले स्टार बल्लेबाज़ धवन ओपनिंग करने उतर सकते हैं, लेकिन चोट की जांच के बाद पाया गया कि आधी जुलाई तक वो बैटिंग करने के लिए फिट नहीं है.

भुवनेश्वर कुमार भी 8 दिनों के लिए टीम से बाहर हैं. ऐसे में विजय शंकर का चोटिल होना विश्वकप जैसे बड़े मंच को देखते हुए भारतीय टीम के लिए परेशानी बढ़ाने वाली ख़बर है.

हालांकि शिखर धवन की जगह केएल राहुल को ओपनिंग का ज़िम्मा दिया गया और उन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इसे बख़ूबी अंजाम दिया. धवन के आधिकारिक तौर पर विश्वकप से बाहर होने की ख़बर के बाद भारतीय टीम में उनकी जगह अब रिषभ पंत को जगह दी गई है.

भुवनेश्वर कुमार के बदले मोहम्मद शमी का मैदान में उतरना तय माना जा रहा है. ऐसे में हर मैच में होने वाले फेरबदल से भारतीय टीम की लय बिगड़ने की आशंका गहरा रही है. हालांकि शंकर की जगह बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास अभी दो-तीन विकल्प मौजूद हैं.

दिनेश कार्तिक को अब तक मौक़ा नहीं दिया गया है. रिषभ पंत को भी अब टीम में चुन लिया गया है. रवीन्द्र जडेजा फील्डिंग के दौरान मैदान में कई बार दिखे, लेकिन उन्हें अब तक किसी मैच में खिलाया नहीं गया है. भारत के लिए राहत की बात ये है कि अगला मुक़ाबला टीम में सबसे निचले पायदान पर मौजूद अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ है.

ऐसे में अगर टीम में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर की जगह केएल राहुल, मोहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत उतरते हैं तो टीम की मज़बूती पर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ेगा.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN