भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज में फंसी, BCCI है कारण?

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-11-01 00:46:26

  1. img

भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर गई है, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम दैनिक भत्ता नहीं मिलने के कारण वेस्टइंडीज में फंस गई।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर गई है, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम दैनिक भत्ता नहीं मिलने के कारण वेस्टइंडीज में फंस गई। यहां भारतीय टीम को वेस्टइंडीज की महिला टीम से 3 मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। शिकायत मिलने पर बीसीसीआई के नए अधिकारियों ने तुरंत मिताली राज समेत अन्य खिलाड़ियों के खाते में बुधवार को रुपए जमा कराए।

यह भी पढ़े: पूर्व विकेटकीपर का दावा- वर्ल्ड कप के दौरान चयनकर्ता अनुष्का की जरूरतों को कर रहें थे पूरा

दरअसल, भारतीय टीम तीन वनडे और पांच टी-20 की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे एक नवंबर को खेला जाएगा, लेकिन वेस्टइंडीज में मिताली राज और उनकी टीम को दैनिक भत्ता नहीं मिला है। इसके पीछे का कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया गठन है। बीसीसीआई अधिकारी ने इस सबके लिए महिला क्रिकेट के प्रभारी सबा करीम को जिम्मेदार बताया।

img

अधिकारी ने कहा, ‘‘यदि मेरी गणना सही है, तो अनुमति लेने के लिए करीम को 23 सितंबर को पहला मेल भेजा गया था। इसके बाद 25 सितंबर को पहला और दूसरा रिमाइंडर 24 अक्टूबर को भेजा था। इसके बाद उन्होंने अनुमति के लिए सीएफओ को ईमेल भेजा।’’ महिला खिलाड़ियों को विदेशी सरजमीं पर बिना पैसों के भेजने के लिए कौन जिम्मेदार है?

img

इसका कौन जिम्मेदार है? जब वित्तीय लोगों की ओर से 18 सितंबर को प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी तो 24 अक्टूबर तक इस और ध्यान क्यों नहीं दिया गया? क्या हम सभी लोग BCCI के नए अध्यक्ष और उनकी टीम का इंतजार कर रहे थे, और हमने अपनी महिला खिलाड़ियों को इतनी बड़ी समस्या में डाल दिया। अधिकारी ने कहा, ‘‘सीओए (प्रशासकों की समिति) के समय बहुत अच्छे काम हुए। इसके बावजूद हमें ऐसा दिन देखना पड़ा जब हमारी लड़कियां बिना पैसों के विदेश में मौजूद थीं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD