भारत अंडर-23 टीम ने पहले वन डे में बांग्लादेश को 34 रन से हराया

Dastak Times

Dastak Times

Author 2019-09-21 04:20:30

imgलखनऊ। आर्यन जुयाल (69) और बी आर सारथ (42) के शानदार प्रदर्शन के बाद सटीक गेंदबाजी से  भारत ने पांच मैचो की अंडर-23 वन डे सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को मेहमान बांग्लादेश की टीम को 34 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनायीं. अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में टास हार कर पहले खेलते हुये भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 192 रन बनाये. जवाब में बांग्लादेश की टीम 48़ 4 ओवर में नौ विकेट पर 158 रन रन ही बना सकी. भारत की ओर से शुभांग, ऋ त्विक राय चौधरी व यशस्वी जायसवाल ने दो-दो विकेट चटकाये. भारत से मध्यक्रम के बल्लेबाज आर्यन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 86 गेंदे खेलकर दो चौके और एक छक्का जड़ा जबकि इससे पहले सारथ ने पारी के दौरान सात बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया.
imgमैच में पिच की नमी का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (00) अरीफुल हक की अंदर आती हुई गेंद समझ नहीं सके और बोल्ड हो गए. उस समय टीम का स्कोर  एक रन ही था. इसके बाद बीआर शरथ ने दूसरे ओपनर माथव कौशिक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़ डाले लेकिन खतरनाक लग रहे बीआर शरथ की पारी का अंत तब हुआ जब शफीकुल इस्लाम की गेंद को चौके मारने के चक्कर में अल अमीन को कैच थमा दिया.  उन्होंने 57 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 42 रन बनाये.

img इसके बाद माथव कौशिक (20) को शेख मेहेदी हसन की घूमती हुई गेंद पर जाकेर अली को कैच थमा बैठे. उस समय टीम का स्कोर 66 रन था. चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान प्रियम गर्ग शुरू से ही संघर्ष करते नजर आये. प्रियम गर्ग (04) रन बनाकर शेख मेहेदी हसन के दूसरे शिकार बने. भारतीय टीम चार विकेट पर 71 बनाकर संघर्ष कर रही थी. मध्य क्रम आर्यन जुयाल ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम इंडिया के स्कोर किसी तरह से 190 तक पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच विकेट केवल 46 रन के योग पर ही गिर गए. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा जाकिर हसन ने 48 रन का योगदान दिया.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD