भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच के लिए Three tier security system

Webdunia

Webdunia

Author 2019-09-18 06:20:46

img

मोहाली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में 18 सितम्बर को शाम 7 बजे से खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच के लिए पंजाब पुलिस ने तीन स्तरीय सुरक्षा प्रणाली अपनाई है, जिसमें 1600 पुलिसकर्मी मैदान के भीतर और स्टेडियम के बाहर तैनात रहेंगे।

पंजाब पुलिस एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के अनुसार मैच के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। बुधवार को सुबह 11 बजे से पंजाब क्रिकेट स्टेडियम की तरफ आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम के आसपास के रिहाइशी इलाकों में रहने वालों को पास जारी कर दिए हैं और इन पासों को नाकों पर दिखाना होगा। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के एप्रोच रोड़ पर 25 नाके बनाए गए हैं, जिन्हें सुप्रीडेंट स्तर के 11 अधिकारी, डिप्टी सुप्रीडेंट स्तर के 24, अधिकारियों के अलावा 160 सब इन्सपेक्टर नियंत्रित करेंगे।

एसएसपी चहल ने कहा कि पंजाब पुलिस के कमांडो और ईपीआर टीमें भी मोहाली पुलिस को सहायता प्रदान करेंगी। उन्होंने ने कहा कि 1,600 पुलिस कर्मियों में से 600 से 700 पुलिसकर्मी जिले के बाहर से आएंगे। पूरे स्टेडियम के भीतरी परिसर को 6 सेक्टरों में और बाहरी परिसर को 6 सेक्टरों को बाहर में विभाजित किया गया है। पुलिस का एक वरिष्ठ अधिकारी हर समय ड्यूटी पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि लगभग 120 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो निगरानी के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़े हैं। स्टेडियम के आसपास की इमारतों और घरों के शीर्ष पर विशेष रूप से प्रशिक्षित सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे। उन्हें दूरबीन, वायरलेस टेलीफोन और परिष्कृत हथियार प्रदान किए जाएंगे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN