भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-10-24 17:52:23

img

भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अभी तक कोई मैच नहीं जीता है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर के मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाला है।

डे- नाईट टेस्ट होगा?

img

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दो मैचों की सीरीज का एक मैच डे- नाईट टेस्ट हो सकता है। अगर यह मुकाबला होता है तो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने की उम्मीद की जा रही है।

पिंक बॉल से होने वाले इस मैच के बारे में विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बारे में बात हो सकती है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की बात माने तो दोनों इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

गांगुली बड़े पक्षधर

img

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली डे नाईट टेस्ट मैच के बड़े पक्षधर रहे हैं। भारत में पहला डे नाईट लोकल मैच कैब ने ही करवाया था। उस समय गांगुली ही कैब के अध्यक्ष थे।

बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के बाद जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था

“देखते हैं। टीम प्रबंधन से बात करने से पहले, इसे बीसीसीआई के सदस्यों की स्वीकृति की आवश्यकता है। लेकिन मैं हमेशा मानता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में आगे बढ़ने का तरीका। मैच खाली स्टेडियम में खेल जा रहे हैं।”

घरेलू मैच हो चुके हैं

img

बीसीसीआई इससे पहले कई डे नाईट टेस्ट मैचों का आयोजन करवा चुकी है। दिलीप ट्रॉफी के कई सीजन डे नाईट ही हुए थे। भारत में इस्तेमाल होने वाले एसजी गेंदबाजों का पिंक प्रारूप पर खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई थी।

इसी वजह से 2019/20 का दिलीप ट्रॉफी लाल गेंद से दिन में खेली गयी थी। अगर भारत और बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच होता है तो इसके लिए गेंद काफी बड़ा मुद्दा हो सकता है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD