भारत का सबसे बड़ा रनबाज़ विराट कोहली नहीं कोई और है!

The Lallantop

The Lallantop

Author 2019-11-08 16:52:49

img

आप दाएं हाथ के हैं और कोई आपको बाएं हाथ से खाना खाने के लिए कहे तो? इतना ही नहीं दाएं हाथ के होते हुए आपसे कोई बाएं हाथ से लिखने के लिए कहे तो? मुश्किल है न. लेकिन भारत की एक ऐसी स्टार है जो दाएं हाथ की होते हुए बाएं हाथ से तूफान मचा रही है. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया की सनसनी स्मृति मंधाना की.

जिस 11 साल की उम्र में लोगों ये नहीं पता होता है कि क्रिकेट के नियम क्या होते हैं, उस उम्र में ये खिलाड़ी अंडर 19 टीम में पहुंच गई थी. केमिकल डिस्ट्रीब्यूटर की बेटी से भारत की स्टार बनने तक स्मृति का सफर कमाल है. लेकिन आज बात उनके सफर की नहीं बल्कि उनके एक रिकॉर्ड की करेंगे. जिस रिकॉर्ड के आगे, पीछे, दाएं, बाएं कहीं भी विराट नहीं ठहरते. विराट ही क्या बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं ठहरते.

हाल में स्मृति ने 2000 वनडे रन पूरे किए वो भी भारत के लिए दूसरे सबसे तेज़. इस लिस्ट में विराट और गांगुली भी उनसे पीछे छूट गए हैं. जबकि शिखर यानी पहले नंबर पर अब भी धवन बने हुए हैं. स्मृति ने 51वीं पारी में ये कर दिया. जबकि शिखर ने 48 और विराट ने 53 पारियों में ऐसा किया था. हालांकि 40 पारियों में 2000 रन पूरे करने वाले हाशिम आमला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब भी टॉप पर बने हुए हैं.

ये तो बात रही इस रिकॉर्ड की. इसके अलावा भी स्मृति का पिछले 9 मैचों का आंकड़ा आपका दिमाग घुमा देगा. उनका आंकड़ा चीख-चीख कर कह रहा है कि वो रनचेज़ में विराट से कहीं आगे हैं.

img

स्मृति vs विराट:

# रनचेज़ करते हुए स्मृति ने पिछले 9 वनडे मैचों में हर बार 50 से ऊपर रन बनाए हैं, इतना ही नहीं एक बार तो वो 100 भी पार कर गईं. बड़ी बात तो ये है कि इस दौरान उनके औसत ने ही शतक लगा दिया. जो कि ब्रैडमेन के औसत को भी पार कर गया.

# जबकि पिछले 9 मैचों में रनचेज़ करते हुए विराट ने कुल 420 रन बनाए हैं. जिसमें उनका औसत स्मृति से कम लेकिन 70 का रहा है. अब बताइये रनचेज़ करते वक्त गेंदबाज़ों के लिए स्मृति को आउट करना भारी है या फिर विराट को?

IPL में No Ball के लिए होगा अलग से अंपायर

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD