भारत की पहचान विविधता और अनेक भाषाओं से है :एम मसूद

Swatantraprabhat

Swatantraprabhat

Author 2019-09-21 07:36:32

img

‌ इफको में हिंदी सप्ताह संपन्न ।अनेक कार्यक्रमों का आयोजन ।

‌दुनिया में भारत की पहचान विविधता और अनेक भाषा से ही है।........ एम मसूद।

‌स्वतंत्र प्रभात
‌प्रयागराज।

‌दुनिया में केवल भारत देश ऐसा है जहां अलग अलग क्षेत्र में अलग अलग भाषा है।इस विशाल देश की यही विशेषता है जो अन्य देशों में पहचान बनाए हुए है।
‌यह बात इफको फूलपुर इकाई के प्रमुख बरिष्ठ महा प्रबंधक एम मसूद ने हिंदी समीछा कार्य समिति द्वारा आयोजित हिंदी सप्ताह के समापन अवसर पर कहीं ।
‌श्री मसूद ने कहा यहां पर आयोजित अंत्याक्षरी प्रतियोगिता को देखकर ऐसा लगा कि वास्तव में अब दुनिया बदल रही है क्योंकि अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 15 बच्चों में 14 लड़कियां थी और मात्र एक लड़का था जिससे साबित होता है कि लड़कियां हर क्षेत्र में अब लड़कों से प्रतिस्पर्धा में आगे निकल रही हैं ।यह भारत जैसे देश के के भविस्य के लिए अच्छा संकेत है उन्होंने हिंदी सप्ताह के अवसर पर किए गए कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतियोगी लोगों को बधाई दिया और जो प्रतियोगिता में नही सफल हो पाए उनके भी हौसले को सलाम किया ।
‌इस अवसर पर कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी सफल हो लोगों और बच्चों को पुरस्कृत किया गया ।
‌हिंदी समीक्षा समिति के अध्यक्ष जीके गुप्ता ने मुख्य अतिथि सहित समारोह में शामिल सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन शरद अग्निहोत्री ने किया ।
‌इस अवसर पर आरबी मैती गिरधर मिश्रा यूसी द्विवेदी संयुक्त महाप्रबंधक सहित सतर्कता अधिकारी डीके शर्मा अधिकारी संघ के अध्यक्ष संजय मिश्रा महामंत्री श्री राठौर संपदा अधिकारी पद्माकर त्रिपाठी जनसंपर्क अधिकारी विश्वजीत श्रीवास्तव तथा केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर ए के सिंह उपस्थित थे

‌ यहां बता दें कि हिंदी दिवस पर इफको फूलपुर इकाई में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें जल समस्या पर निबंध प्रतियोगिता स्वच्छ भारत एवं पर्यावरण पर निबंध प्रतियोगिता तथा अंत्याक्षरी प्रतियोगिता काव्य पाठ का आयोजन किया गया था।

‌प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

img
READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD