भारत के इस खिलाड़ी के नाम का बनाया पवेलियन।

Health Plus

Health Plus

Author 2019-09-18 01:32:03

इससे पहले सचिन और धोनी को मिला था यह समान।

खेल जगत में ऐसे कई खिलाड़ी हुवे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपने साथ अपने देश का नाम रोशन किया है। अपने खेल क्षेत्र में उन्होंने उचा मुकाम हासिल कर पूरे विश्व में खुद को अलग पहचान दिलाई हैं। ऐसे खिलाड़ियों को समान के रूप में कई पुरस्कार मिलते है। कभी - कभी ऐसे खिलाड़ियों को देश का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भी मिलता है।

imghttps://www.google.com

ऐसे कई खिलाड़ी भारत में हुवे है जिन्होने अपनी मेहनत से अच्छा नाम कमाया है और अर्जुन पुरस्कार, भारत रत्न जैसे पुरस्कारों से सम्मानित हुवे है। आज हम आपको बताएंगे क्रिकेट खेल से जुड़े ऐसे खिलाड़ी के बारे में जिन्होनें क्रिकेट खेल में अपना परचम लहराया हैं और अपने देश को इस खेल में विशेष पहचान दिलाई है।

imghttps://www.google.com

जिनके सम्मान के रूप में हाल ही में एक स्टेडियम के पवेलियन का नाम उनके नाम पर रखा गया है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर के नाम पर ही पवेलियन का नाम था। अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी विराट कोहली के नाम का पवेलियन बनाया है।

imghttps://www.google.com

विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान है और इन्होने भारतीय टीम को कई अहम मुकाबले भी जिताए है। दोस्तों विराट कोहली के बारे में अपनी राय कॉमेंट बॉक्स में जरूर से और क्रिकेट के साथ खेल जगत से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए फॉलो करें हमारे पेज को, आपका बहुत - बहुत धन्यवाद।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD