भारत के मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:57:04

img

पहले दोनों मुक़ाबलों में हार का मुंह देखने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम को भारत के मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में स्टार तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एनगिडी को लगी चोट टीम की परेशानी और बढ़ा सकती है.

पांच जून को भारत के ख़िलाफ़ होने वाले मैच में लुंगी एनगिडी नहीं खेल पाएंगे. एनगिडी बांग्लादेश के साथ रविवार को हुए मुकाबले में खेले थे, लेकिन हैम्स्ट्रिंग की समस्या के कारण उन्होंने सिर्फ़ चार ओवर गेंदबाजी की थी. एनगिडी ने चार ओवरों में 34 रन लुटाए थे और उन्हें एक भी सफ़लता हाथ नहीं लगी थी.

आईसीसी वेबसाइट पर टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने चोट की पुष्टि करते हुए कहा, "लुंगी एनगिडी बुधवार को भारत के साथ होने वाला मैच नहीं खेल पाएंगे. वो 10 जून को वेस्ट इंडीज़ के साथ होने वाले मुक़ाबले में शामिल हो सकेंगे."

img

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी पहले से ही अनफिट हैं. कप्तान फैफ डुप्लेसी टूर्नामेंट की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती हुए थे. टीम के सबसे तज़ुर्बेदार तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन अभी भी 80 प्रतिशत ही फिट हैं. पहले दोनों मैचों में वो खेल नहीं पाए थे. सलामी बल्लेबाज़ हाशिम आमला भी इंग्लैंड से मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, और इसी कारण उन्हें बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलने का मौका नहीं मिला था.

हालांकि राहत की बात ये है कि आमला अपने चोट से उबर गए हैं. मोहम्मद मूसाजी ने कहा, "हमने उनके कुछ टेस्ट कराए हैं और उन टेस्ट के अनुसार आमला बुधवार को भारत के खिलाफ होनेवाले मैच में शामिल हो सकते है"

दोनों मैच हारने के चलते प्वाइंट्स टेबल में अफ्रीका का अभी खाता भी नहीं खुला है. भारत जैसी मज़बूत टीम के सामने एनगिडी के नहीं खेलने से गेंदबाज़ी आक्रमण का कमज़ोर पड़ना तय है. अब तक डेल स्टेन के खेलने पर भी संदेह बना हुआ है. ऐसे में खगीशो रबाडा के कंधे पर पूरी टीम की ज़िम्मेदारी होगी.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN