भारत ने द. अफ्रीका को 203 रन से हराया, ये 5 खिलाड़ी हैं मैच के हीरो

Sports 24X7

Sports 24X7

Author 2019-10-07 01:16:23

imgThird party image reference

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी घरेलू टेस्ट श्रृंखला का शानदार तरीके से आगाज किया है भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट मुकाबले में करारी शिकस्त देकर 203 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया है। भारत की तरफ से बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। तो आज हम बात करने जा रहे हैं भारत के पांच ऐसे खिलाड़ी के बारे में, जो इस मैच में हीरो बनकर उभरे हैं।

imgThird party image reference

रोहित शर्मा ने भारत के लिए शानदार तरीके से ओपनिंग करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाया और इस मैच के बड़े हीरो बनकर उभरे हैं वहीं इस मैच के दूसरे बड़े हीरो मयंक अग्रवाल हैं जिस ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़कर रोहित शर्मा के साथ भारतीय टेस्ट इतिहास की तीसरी बड़ी ओपनिंग साझेदारी की थी।

imgThird party image reference

अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 46 ओवर में 145 रन देकर सात दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और इस मैच के तीसरे बड़े हीरो बनकर उभरे हैं। वहीं इस मैच के चौथे बड़े हीरो में रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है, जडेजा ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी और 1 ओवर में 3 विकेट निकालकर भारत की जल्द वापसी करवाई।

imgThird party image reference

जिस तरीके से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं उन्हें इस मैच का पांचवा सबसे बड़ा हीरो कहा जा सकता है। मोहम्मद शमी ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम की पूरी तरीके से कमर तोड़ दी और लगातार विकेट हासिल करके भारत के लिए 203 रन से जीत सुनिश्चित की।

तो दोस्तों आप के हिसाब से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में मैन ऑफ द मैच खिताब का असली हकदार कौन सा खिलाड़ी है ?

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD