भारत ने लंच तक गंवाये 71 रन पर 3 विकेट

Univarta

Univarta

Author 2019-10-19 16:50:00

रांची, 19 अक्टूबर (वार्ता) कैगिसो रबादा और एनरिच नोर्त्जे की दमदार गेंदबाज़ी के सामने भारतीय क्रिकेट टीम की तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन यहां शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब शुरूआत रही और उसने लंच तक केवल 71 रन जोड़कर पहली पारी में अपने तीन अहम विकेट गंवा दिये।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सुबह टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और विराट तीनों सस्ते में लंच से पहले ही पवेलियन लौट गये। भारत ने लंच तक पहली पारी में 23 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 71 रन बना लिये हैं। रोहित शर्मा 38 रन और अजिंक्या रहाणे 11 रन बनाकर अभी मैदान पर हैं।
मेज़बान टीम ने पिछले पुणे मैच की अपनी टीम में केवल एक बदलाव करते हुये टीम को उतारा। तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा को रांची में आराम दिया गया है जबकि शाहबाज़ नदीम को टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिला है।
वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मैच में पांच बदलाव किये। वेर्नाेन फिलेंडर, थियुनिस डी ब्रुएन, एडेन मारक्रम, केशव महाराज और सेनुराम मुत्थुसामी को बाहर बैठाया गया है। इनकी जगह लुंगी एनगिदी, जुबाएर हम्जा, हेनरिच क्लासेन, जार्ज लिंडे और डेन पिएड को इस मैच में जगह दी गयी है जहां मेहमान टीम की कोशिश अब व्हाइट वॉश से बचने की है।
सुबह मैच में भारत की शुरूआत काफी खराब रही और ओपनर मयंक 10 रन बनाकर रबादा की गेंद पर एल्गर को कैच दे बैठे। भारत इससे उबरता की केवल चार रन बाद ही टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा शून्य पर रबादा की ही गेंद पर पगबाधा हो गये। भारत ने 16 रन पर दूसरा विकेट गंवाया। कप्तान विराट ने फिर 22 गेंदों पर दो चौके लगाकर 12 रन जोड़े की नोर्त्जे ने उन्हें भी पगबाधा कर तीसरा विकेट निकाल दिया।
प्रीति
वार्ता

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD