भारत मां की गोद में उतरे आसमान के तारेMoradabad News

Jagran

Jagran

Author 2019-10-23 10:15:22

Jagran

img

जेएनएन, मुरादाबाद : देश के अमर शहीदों की याद में मंगलवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस सोनकपुर स्टेडियम में अविस्मरणीय आयोजन हुआ। इस मौके पर शहीदों की याद में जलाए गए दो लाख एक हजार एक दीयों से पूरा स्टेडियम जगमग हो उठा। मैदान में दीयों के रूप में जमगमगाता देश का मानचित्र लोगों में देशभक्ति का अनूठा रंग घोलता नजर आया। यह मौका था दैनिक जागरण की ओर से दीपावली पर शहीदों को याद करने के लिए आयोजित दीपदान का। यह तीसरा बड़ा आयोजन था, जिसको देखने के लिए हजारों की संख्या में गणमान्य और आमजन पहुंचे। जनप्रतिनिधियों से लेकर आमजन ने दीप से दीप जलाए। वर्ष 2018 में 1. 51 लाख दीये जलाए गए थे। उससे पहले 2017 में 1.21 लाख दीये जलाकर शहीदों के नाम एक अध्याय जोड़ा गया था।

आइएमए सदस्यों ने दी श्रद्धांजलि

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुरादाबाद शाखा के पदाधिकारियों ने भी मंगलवार को सोनकपुर स्टेडियम में देश की खातिर जान गंवाने वाले वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी। इसमें आइएमए अध्यक्ष डॉ. बीपीएस लोचब, सचिव डॉ. सीपी सिंह के अलावा होम्योपैथ चिकित्सक डॉ. निहाल सोलंकी रहे।

खानकाही एकता मिशन ने पेश की खिराजे अकीदत

सोनकपुर स्टेडियम में ऑल इंडिया खानकाही एकता मिशन के सदस्यों ने देश के वीर सपूतों को खिराजे अकीदत पेश की। इसमें सज्जादानशीन सैयद अली नईम चिश्ती, सज्जादानशीन हाफिज इफ्तेखार साबरी, सज्जादानशीन सैयद अहमद कमाल उर्फ गुल्लू मियां, सज्जादानशीन सैयद सरवर मियां, सज्जादानशीन हाजी इश्त्याक हुसैन बब्बू, दरगाह इस्हाक मियां से नदीम इस्हाकी, करूला से मुहम्मद आजम, रालोद महानगर अध्यक्ष सैयद राशिद अली मौजूद रहे।

क्लब सदस्याओं ने कार्यक्रम को सराहा

देश के शहीदों को नमन करने के लिए आई क्लब अध्यक्ष रुबी बेदी ने दैनिक जागरण को सराहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम एक दिन नहीं बल्कि कराते रहने चाहिए। इसमें शैल अग्रवाल, कल्पना गुप्ता, राशि सिंह, आरती गुप्ता रहीं।

सामाजिक और सरकारी कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण के एक दीया शहीदों के कार्यक्रम में जागो भारत योग साधक के अमित गर्ग, सुधीर शर्मा, अशोक गुप्ता, देवेंद्र कुमार जौहरी, पुनित गर्ग, रोहित विश्नोई रहे। टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश चंद्र गुप्ता, जोनल टैक्स बार एसोसिएशन से गौरव गुप्ता रहे। वाणिज्यकर स्टाफ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन से मनोज तिवारी, केके शर्मा, परवेज अख्तर, आदिल हुसैन, कमर आलम, नितिन विश्नोई, देवेंद्र पांडेय, अवनीश मिश्रा, फार्मासिस्ट निश्चल भटनागर, राजवीर सिंह, कुंदन सिंह, रवि रस्तोगी, अरविंद यादव रहे। मुरादाबाद ड्रीम फाउंडेशन से शिवेंद्र जैन रहे। व्यापारी नेता विपुल अग्रवाल, अक्षरी प्रकाश, निदेशिका सेंट मीरा एकेडमी, हिमांशु यादव, प्रधानाचार्य आकांक्षा विद्यापीठ आदि मौजूद रहीं।

मैदान को सजाने में खिलाडिय़ों और छात्र-छात्राओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही। क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना के नेतृत्व में खिलाडिय़ों और सोनकपुर स्टेडियम से जुड़े हर शख्स ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उप क्रीड़ा अधिकारी रंजीत राज, कोच एसके क्षेत्री, यश शुक्ला, निशा, पूजा, आसिफ, छोटे लाल, सीएल वर्मा, प्रदीप सक्सेना, वीरेंद्र प्रताप सिंह, काली, राकेश सभी ने पूरे दिन मेहनत की। उप्र खेल कल्याण सलाहकार समिति के सचिव अजय विक्रम पाठक ने भी अपना योगदान दिया।

अकल्पनीय कार्यक्रम की गवाह बनी क्लब सदस्याएं

यंग एनर्जेटिक पॉजिटिव प्यूपल के सदस्य एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में शामिल हुए। सभी पदाधिकारियों ने मोमबत्तियों से जय ङ्क्षहद रोशन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही देश के वीर सपूतों को याद किया। क्लब अध्यक्ष नेहा मेहरोत्रा ने बताया कि अद्भुत कार्यक्रम के हम सहयोगी बने। इससे बड़ी क्या बात होगी। इसमें सलोनी खन्ना, प्रीति खन्ना, स्तुति टंडन, दीक्षा खन्ना, तुलसी धवन, वर्षा अग्रवाल, अदिति गोयल, शिवानी खन्ना रहीं। वहीं हेल्पिंग हैंड संस्था से हेमा सिंह और दीपिका चौहान कार्यक्रम में मौजूद रहीं।

अद्भुत कार्यक्रम के बने गवाह

इनरव्हील क्लब ऑफ संस्कृति की अध्यक्ष प्रियंका गर्ग, ज्योति, सुषमा, सुधा, रुचिका, आरती गुलाटी ने कार्यक्रम में शरीक होकर देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। क्लब सदस्याओं का कहना था कि कार्यक्रम के ये पल हमेशा याद रहेंगे। दैनिक जागरण ने इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर शहर के लोगों को शामिल होने का अवसर प्रदान किया। ये सराहनीय कार्य है।

देर तक पहुंचते रहे लोग

एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आलम ये था कि सोनकपुर स्टेडियम में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी लेाग पहुंचते रहे। गंगा आरोग्य धाम से डॉ. रूपा घोष, डॉ. महजबीं परवीन, स्वाति शर्मा, कुमारी शिवानी, शीबा आदि सदस्य कार्यक्रम में देर से पहुंचे लेकिन, उन्होंने स्टेडियम में शहीदों की याद में दीये जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

सूफियों ने पेश की खिराजे अकीदत

मजलिसे सूफिया-ए-ङ्क्षहद के सदस्यों ने सोनकपुर स्टेडियम में देश के शहीदों की याद में दीये जलाए। सूफी वसीम अहमद कादरी ने बताया कि दैनिक जागरण ने देश की सरहद पर जान देने वाले जवानों की याद में इस तरह का कार्यक्रम बहुत ही यादगार है। धार्मिक बंदिशों को तोड़ते हुए सभी लोग इसमें शामिल हुए। बहुत सराहनीय कार्यक्रम रहा। इसमें सूफी इस्लाम, सूफी राशिद मियां, सूफी शफीक मियां, सूफी आतिर मियां, सूफी इशरत मियां, सूफी अब्दुल्ला शाह मियां रहे।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD