भारत में टैलंट की भरमार, पाक टीम पर हंसे अख्तर, यूनिस

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-10-09 01:42:22

नई दिल्ली

imgपाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनैशनल में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को लाहौर में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने उसे 35 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच के बाद पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ियों- शोएब अख्तर और यूनिस खान ने ब्रॉडकास्टर नुमान नियाज के साथ मिलकर इस पर चर्चा की।

खाली कुर्सी है पाकिस्तानी टीम की ‘बेंच स्ट्रैंथ’
अख्तर के यू-ट्यूब चैनल पर हो रही इस चर्चा में यह सामने आया कि कैसे भारतीय टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए कैसे खिलाड़ियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है लेकिन पाकिस्तानी टीम की बेंच स्ट्रेंथ कहां है? इस पर यूनिस जो इस शो में बतौर गेस्ट शामिल थे ने हंसते हुए एक खाली कुर्सी उठा ली। इसके बाद नियाज ने कहा, ‘यह खाली है।’ यानी बेंच स्ट्रेंथ खाली है।

टैलंट पहचानने वाले लोग चाहिए
शोएब और यूनिस ने पाकिस्तानी क्रिकेट में ऐसे लोगों की कमी की बात की जो प्रतिभा को पहचान कर उसे आगे बढ़ा सकें। उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तानी क्रिकेट में ऐसे लोगों की भरमार थी जो टैलंट को पहचान कर उसका समर्थन करते थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल टीम प्रबंधन को ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है।

अपने खिलाड़ी करते हैं इग्नोर
इसके साथ ही अख्तर ने फिर एक बार अपने उस दर्द का जिक्र किया कि मौजूदा टीम के खिलाड़ी उनसे सलाह नहीं लेते हैं ।अख्तर ने कहा कि भारत से मोहम्मद शमी फोन करते हैं लेकिन पाकिस्तान से उन्हें कोई फोन नहीं करता। उन्होंने कहा कि अपने खिलाड़ी बल्लेबाजी या गेंदबाजी के लिए पुराने खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते।

गांगुली की तारीफ
शोएब अख्तर ने कहा कि एक समय उन्हें ऐसा नहीं लगता था कि भारतीय टीम पाकिस्तान के सामने टिक सकती है लेकिन जब सौरभ गांगुली ने कमान संभाली तो भारतीय टीम को बदलकर रख दिया। उन्होंने कहा कि गांगुली सहवाग को लेकर आए। युवराज सिंह आए और अन्य नए खिलाड़ी आए। अख्तर ने यह भी कहा कि गांगुली को क्रिकेट की बहुत गहरी समझ है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट के इस नए रूप में सौरभ का बहुत बड़ा योगदान है।

पाकिस्तान को मिली सीरीज में हार
पाकिस्तानी टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD