भारत साउथ अफ्रीका मैच के दूसरे दिन का हाल जानें

Aarohi k

Aarohi k

Author 2019-10-20 23:59:58

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी।जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट गंवा कर 9 रन बनाए हैं।दूसरे दिन चाय के बाद का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया। खेल रोके जाने के समय तक कप्तान फाफ डु प्लेसिस (1) और जुबैर हमजा बिना खाता खोले क्रीज पर नाबाद हैं।डीन एल्गर खाता खोले बिना आउट हुए जबकि क्विंटन डि कॉक ने चार रनों का योगदान दिया।

imgThird party image reference
imgThird party image reference

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 212, अजिंक्य रहाणे ने 115 और रवींद्र जडेजा ने 51 रनों की पारी खेली।मैच के आखिर में उमेश यादव ने 10 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए।वहीं डेब्यू कर रहे शाहबाज नदीम और मोहम्मद शमी नाबाद लौटे।साउथ अफ्रीका की ओर से डेब्यू कर रहे जॉर्ज लिंडे ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए वहीं कागिसो रबाडा ने तीन और एनरिच नॉर्तजे और डेन पीट ने 1-1 विकेट हासिल किया।

किसी भी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में अब तक कुल 47 छक्के लगाए हैं। किसी भी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अब तक सबसे आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम थी। कंगारू टीम ने साल 2013 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में ये कमाल किया था। उस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कुल 40 छक्के लगाए थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD