भारत vs सा. अफ्रीका पहला T20 बारिश से धुला

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-09-16 02:19:35

नई दिल्ली

imgभारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंटरनैशनल टी-20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। मैच शुरू होने का निर्धारित समय शाम 7 बजे था, जबकि छह बजकर 30 मिनट पर टास होना था। बारिश के कारण टॉस भी नहीं पाया। लगातार बारिश के बीच मैच अधिकारियों ने काफी इंतजार करने के बाद लगभग सात बजकर 45 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में होगा।

स्टेडियम हालांकि इस मुकाबले के लिए खचाखच भरा हुआ था और इस मैच के रद्द होने से निश्चित तौर पर दर्शक निराश हुए होंगे। दोपहर को ही तेज बारिश शुरू हो गई लेकिन शाम पांच बजकर 30 मिनट तक इसमें कुछ कमी आई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी। एचपीसीए स्टेडियम में मैदानकर्मी मैच शुरू कराने के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन इसके बाद दोबारा बारिश शुरू हो गई जिसके कारण आधिकारिक मुकाबले के लिए कम से कम पांच ओवर का मैच भी संभव नहीं हो पाया।

3 महीने तैयारी के लिए
कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 की जीत दर्ज कर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत की थी। इस जीत ने वनडे वर्ल्ड कप की निराशा को कुछ हद तक दूर किया था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का सही कॉम्बिनेशन तैयार करने की मुहिम में कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए लगभग 20 मैच बचे हैं।

कभी नहीं जीता है भारत
भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम रेकॉर्ड काफी खराब है। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को घरेलू मैदान पर अब तक कभी हरा नहीं पाया है। 2015 में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 की होम सीरीज खेली थी। जहां उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। 3 मैचों की सीरीज का एक मैच रद्द हो गया था। भारत में साउथ अफ्रीका का जीत प्रतिशत 66.67 है। यहां उसने 6 मैच खेले हैं, जबकि 4 में जीत दर्ज की है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN