भेल ने जीती कार्पोेरेट क्विज प्रतियोगिता

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-09-30 12:06:51

भोपाल

imgरविवार के विवेक पाठक उप महाप्रबंधक आईटी भोपाल यूनिट और देबाशीष मंडल उप महाप्रबंधक कमर्शियल ईपीडी बेंगलुरु यूनिट भेल का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत की सबसे प्रतिष्ठित एवं बड़ी कॉपोरेट क्विज प्रतियोगिता टाटा क्रूसिबल कॉपोरेट क्विज में विजय प्राप्त की। यह प्रतियोगिता टीसीएस इंदौर में 23 सितम्बर 2019 को मध्य भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित संगठनों की टीमों के बीच आयोजित की गई थी। टाटा समूह द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में बीएचईएल की विजयी टीम को 75000 का पुरुस्कार प्रदान किया गया।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस इंदौर, वाराणसी, पटना, लखनऊ के हेड अमिताभ तिवारी प्रमुख अतिथि थे। यह लगातार पांचवां मौका है जब इस टीम ने यह प्रतियोगिता जीती है। यह मध्य भारत के किसी भी टीम की लिए एक रिेकार्ड है। यह मध्य भारत में पहला अवसर है जब किसी भी टीम ने इस प्रतिष्ठित क्विज को लगातार पांचवीं बार जीता है। विभिन्न राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय कंपनियों से लगभग 100 टीमों ने इस प्रतियोगिता के प्रारंभिक दौर में भाग लिया था। इसमे से शीर्ष 6 टीमों के बीच में फ ाइनल हुआ जिसमें भेल की इस टीम ने जगह बनाई। फाइनल में अपने अद्भुत गति और ज्ञान की गहराई के बल बूते भेल की टीम ने 700 की स्कोर से शानदार जीत दर्ज की।

इस क्विज का प्रसारण अक्टूबर 2019 के अंतिम सप्ताह में टाईम्स नाऊ चैनल पर किया जाएगा। टाटा क्रुसिबल टाटा समूह द्वारा आयोजित भारत की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता है जिसमें 3000 टीमों ने देश भर में 25 शहरों में पिछले साल के संस्करण में भाग लिया था। 2019 टाटा क्रुसिबल कॉरपोरेट क्विज का 16वां वर्ष है। इस वर्ष टाटा क्रुसिबल कॉरपोरेट क्विज की संकल्पना इंडस्ट्री 4.0 से संबंधित है। नामचीन क्विज मास्टर पिकब्रेन गिरि बालसुब्रमण्यम ने अपने कुशल अनूठे ओैर मजाकिया अंदाज में इस क्विज का संचालन किया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN