मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स, जाने कैसे

Crimenazar

Crimenazar

Author 2019-11-08 15:15:49

आईपीएल (IPL) के आने वाले सीजन में हिंदुस्तान के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की बजाय दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) की ओर से खेलेंगे। पंजाब व दिल्ली के बीच अश्विन को लेकर ट्रेड पूरा हो चुका है। अश्विन को करीब 7.6 करोड़ मिलेंगे, जाे 2018 में उनकी नीलामी की मूल्य थी।img
अश्विन के बदले दिल्ली ने कर्नाटक के स्पिनर जगदीश सुचित (J Suchith) को पंजाब को दे दिया है। सुचित को 20 लाख की बेस प्राइस में दिल्ली में शामिल किया गया था। सुचित के साथ ही दिल्ली ने पंजाब को डेढ़ करोड़ रुपये भी दिए हैं। दिल्ली पहले ही अश्विन को अपने साथ जोड़ना चाहती थी, लेकिन पंजाब को अनिल कुंबले (Anil Kumble) के रूप में नया कोच मिलने के कारण ऐसा नहीं हो पाया था, क्योंकि कुंबले अश्विन को टीम में रखना चाहते थे, लेकिन बतौर पंजाब टीम के कैप्टन दो सीजन बेकार रहने के कारण अश्विन खुद ही दिल्ली के साथ जुड़ना चाहते थे।
हालांकि पंजाब सुचित की स्थान ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ अश्विन की अदला- बदली करना चाहता था। न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज को दिल्ली ने 2018 में 2.2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था व दिल्ली को बोल्ट देने के साथ ही पंजाब को करीब 5.2 करोड़ रुपये भी देने पड़ते। जिसके बाद दोनों फ्रेंचाइजी सुचित पर सहमत हो गई।

किंग्स‍ इलेवन पंजाब अश्विन के बदले में ट्रेंट बोल्ट को चाहता था

मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स
अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में आने से ही टीम का गेंदबाजी विभाग बहुत ज्यादा मजबूत हो गया है। दिल्ली के पास राहुल टेवातिया, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, जलज सक्सेना व अक्षर पटेल सहित कुल छह स्पिनर हो गए हैं। 14 नवंबर को आईपीएल (IPL) ट्रांसफर विंडो समाप्त हो जाएगा व फिर 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी।
हाल ही में 33 वर्ष के हुए आर अश्विन आईपीएल (IPL) के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। अश्विन ने साबित कर दिया कि वह पावरप्ले में गेंदबाजी करवा सकते हैं, मिडिल ओवर में भी कमाल कर सकते है व डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों को परेशान भी कर सकते हैं। अश्विन ने 139 आईपीएल (IPL) मैच में 6.79 की इकोनॉमी से 125 विकेट लिए हैं। वहीं सुचित दूसरी ओर अनिल कुंबले (Anil Kumble) की सेना के साथ जुड़ रहे हैं। इससे पहले वह मुंबई इंडियंस में थे, जब कुंबले टीम के मेंटर थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD