मयप्पन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की बनी अध्यक्ष

Crimenazar

Crimenazar

Author 2019-09-26 13:22:29

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष व इंडिया सीमेंट के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा मयप्पन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बन गईं हैं. गुरुवार को 87वें राष्ट्रीय आम सभा में सर्वसम्मति से रूपा का नया अध्यक्ष चुना गया. इस पद के लिए वह अकेली उम्मीदवार थीं. इसी के साथ वह बीसीसीआई के किसी भी स्टेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला बन गई

img

सुप्रीम न्यायालय का आदेश
मालूम हो कि, उच्चतम न्यायालय ने 20 सितंबर 2019 को बोला था कि प्रदेश क्रिकेट निकाय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए संविधान को पूरी तरह से नहीं अपनाया है. बावजूद इसके वह निश्चित रूप से चुनाव आयोजित करा सकता है. न्यायालय ने यह भी बोला कि तमिलनाडु क्रिकेट निकाय के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के गुलाम होंगे, लेकिन न्यायालय के इस निर्णय से प्रशासकों की समिति (सीओए) पूरी तरह सहमत नहीं थी.

रूपा गुरुनाथ एन। श्रीनिवासन की बेटी हैं. रूपा की विवाह गुरुनाथ मयप्पन से हुई है. ये वही मयप्पन हैं जिनका नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में सामने आया था. जिसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को दो वर्ष का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था. गुरुनाथ मयप्पन सीधे तौर पर किसी भी क्रिकेट प्रशासन से नहीं जुड़े हैं. उनके उपर लगे दाग की वजह से ही शायद उनकी पत्नी रूपा गुरुनाथ क्रिकेट के इस मैदान में उतरीं हैं.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN