महामुकाबले के लिए धर्मशाला तैयार

Jagran

Jagran

Author 2019-09-17 09:15:13

Jagran

img

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को खेले जाने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मैच के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए पुलिस विभाग ने रोड मैप तैयार किया है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि मैच के दौरान रोड मैप के तहत यातायात व्यवस्था को अमल में लाया जाएगा।

........................

900 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

मैच के दौरान शहर व स्टेडियम की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था का जिम्मा 900 पुलिस जवान संभालेंगे। सभी जवानों को शहर और स्टेडियम की सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया है। इसके अलावा शहर व स्टेडियम को छह सेक्टर में बांटा है और इसमें मुख्य रूप से स्टेडियम का भीतरी परिसर, बाह्य परिसर, यातायात, नाका व होटल द पवेलियन शामिल है।

....................

यह होगा रोड मैप

-अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान कांगड़ा से आने वाले समस्त वाहन वाया बगली व गगल रोड से डायवर्ट होकर शीला और दाड़ी होते हुए धर्मशाला पहुंचेंगे।

-गगल की ओर जाने वाले वाहनों के लिए रेडक्रॉस कार्यालय से शिक्षा बोर्ड-सकोह-चैतडू रोड वनवे रहेगा।

-छोटे वाहनों के लिए पुलिस स्टेशन धर्मशाला से चरान खड्ड वाया श्यामनगर मार्ग वनवे रहेगा।

-कचहरी अड्डा से आइजी कार्यालय तक वाया जिला परिषद वनवे ट्रैफिक रहेगा।

-सैनिक विश्राम गृह से एचपीसीए स्टेडियम के लिए ट्रैफिक रहेगा लेकिन इस दौरान स्टेडियम से धर्मशाला पुलिस मैदान रोड पर पूरी तरह से वाहनों की पाबंदी रहेगी, इसमें मात्र लोग पैदल ही चल सकेंगे।

-खन्ना क्लीनिक के सामने पड़ने वाला लिक रोड सिविल लाइन से कचहरी अड्डा तक जाने वाले वाहनों के लिए वनवे रहेगा।

-दाड़ी आइटीआइ पुल से एचपीसीए स्टेडियम तक का मार्ग केवल टीमों के लिए प्रयोग किया जाएगा। पुलिस लाइन और बीएड कॉलेज के आगे किसी भी वाहन को ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

.......................

यहां होगी पार्किंग

पार्किंग के लिए चार स्थान चयनित किए हैं। दाड़ी मेला ग्राउंड, पुलिस मैदान, जोरावर स्टेडियम व क्रिकेट स्टेडियम के बाहर साई ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस ट्रैफिक प्लान के अनुसार पहले आने वाले वाहनों को यहीं पुलिस मैदान धर्मशाला में पार्क किया जाएगा। पार्किंग फुल होने के बाद दाड़ी मैदान व इसके बाद जोरावर स्टेडियम में वाहनों की पार्किंग की जाएगी।

.....................

चार बसों में पहुंचेंगे स्टेडियम

दाड़ी व जोरावर मैदान से चार एचआरटीसी की शटल बसों से दर्शकों को स्टेडियम तक पहुंचाया जाएगा। बड़े वाहनों की पार्किंग के बाद बसें लगातार दर्शकों को मैदान तक पहुंचाएंगी।

...........................

स्टेडियम में ये चीजें नहीं ले जा सकेंगे

-हेलमेट, कैमरा, पैन, खाद्य सामग्री, माचिस, धातु के डिब्बे, संगीत यंत्र, ज्वलनशील पदार्थ, हेडफोन, दूरबीन, चार्जर एवं बिजली के यंत्र। हानिकारक एवं खतरनाक वस्तुएं, पटाखे, हथियार, बैग, खाने की वस्तुएं, सिक्के व नुकीली वस्तुएं। दर्शक मात्र मोबाइल फोन ही साथ ले जा सकेंगे।

प्रस्तुति: जागरण संवाददाता, धर्मशाला

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN