महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराया

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-10-12 17:37:36

वड़ोदरा : पूनम राउत (65) और कप्तान मिताली राज (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले को पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 247 रन बनाये। 

भारतीय टीम ने दो ओवर शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (40) और लौरा वोलवार्डट (69) ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरूआत दिलायी। वोलवार्डट ने 98 गेंद की पारी में सात चौके लगये। अंतिम ओवरों में मिगनान डु प्रीज (44) और लारा गुडाल (38) ने तेजी से रन जुटाए जिससे टीम 247 के स्कोर तक पहुंच सकी। 

भारतीय टीम के लिए शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिये। भारतीय टीम ने संयमित तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन प्रिया पूनिया (20) और जेमिमा रौद्रिगेज (18) की सलामी जोड़ी सधी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पायी। 

इसके बाद मिताली और पूनम ने तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 रन के करीब पहुंचाया। मिताली ने 82 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये जबकि पूनम ने 92 गेंद की पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD