महिला टी-20 : विंडीज पर भारत की जीत में चमकी शेफाली, स्मृति

The Quint

The Quint

Author 2019-11-10 08:21:24

img

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को सेंट लूसिया में डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया.

वेस्टइंडीज के लिए शैमेने कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हैली मैथ्यूज ने 13, स्टेसी एन किंग ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की टीम मैच में कभी वापसी नहीं कर पाई. पहले भारतीय बल्लेबाज और फिर गेंदबाजों ने मेजबानों को जमकर छकाया. खेल के दौरान हमेशा भारत का दबदबा बना रहा.

पढ़ें ये भी: हॉकीः भारत करेगा पुरुष वर्ल्ड कप की मेजबानी,2023 में है टूर्नामेंट

भारतीय टीम की तरफ से शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया.

शेफाली ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि मंधाना ने 46 गेंदों पर 11 चौके लगाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 21 और वेदा कृष्णामूर्ति ने सात गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 15 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से शकीरा सेल्मन और कप्तान अनिशा मोहम्मद को दो-दो विकेट लेने में कामयाबी मिली.

पढ़ें ये भी: अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं, तो शिवसेना बना सकती है: राउत

(इनपुट- आईएएनएस)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN