मास्क पहन उतरे बांग्लादेशी भारतीयों को कोई दिक्कत नहीं

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-11-01 03:02:54

imgनई दिल्ली – राष्ट्रीय राजधानी की हवा की गुणवत्ता इस समय गंभीर श्रेणी में है, लेकिन भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बांग्लादेश के खिलाफ तीन नवंबर को यहां होने वाले पहले टी-20 के दौरान प्रदूषण संबंधी कोई समस्या होगी। वहीं, बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को अपनी टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान वायु प्रदूषण से बचने के लिए थोड़े समय के लिए चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा गया। हालांकि रोहित ने इस चिंता को खारिज कर दिया। बीसीसीआई ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, भले ही पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया हो। विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित तीन मैचों की शृंखला में टीम की अगवाई करेंगे। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, मैं अभी आया हूं और मुझे इसका (हवा की गुणवत्ता) आकलन करने का समय नहीं मिला है। जहां तक मैं जानता हूं मैच तीन नवंबर को खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने जब यहां श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी। हम चर्चा के बारे में वाकिफ भी नहीं हैं और मुझे कोई समस्या नहीं हुई थी। रोहित 2017 में श्रीलंकाई टीम के दौरे का जिक्रकर रहे थे, जिसमें मेहमान टीम के खिलाडि़यों ने तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने थे। धुंध के कारण करीब 20 मिनट के लिए मैच रोका भी गया था और तब हवा की गुणवत्ता बहुत खराब थी। लिटन ने करीब 10 मिनट के लिए टीम की ट्रेनिंग के शुरू में मास्क पहना था, लेकिन नेट पर बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने ऐसा नहीं किया। हालांकि कोई अन्य खिलाड़ी मास्क पहने हुए नहीं दिखा।

भारत बनाम बांग्लोदश टी-20 और टेस्ट सीरीज

पहला टी-20

3 नवंबर 2019,

रविवार नई दिल्ली

शाम 7 बजे

दूसरा टी-20

7 नवंबर, गुरुवार

राजकोट मैदान

शाम 7 बजे

तीसरा टी-20

10 नवंबर, रविवार

नागपुर मैदान

शाम 7 बजे

पहला टेस्ट

14 से 18 नवंबर

होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर

समय : सुबह 9:30 बजे

दूसरा टेस्ट

22 से 26 नवंबर

ईडन गार्डन, कोलकाता

समय : दोपहर 1:30 बजे से

अब तक आठ मुकाबले, सभी भारत जीता

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पांचवें क्रम के भारत और नौवें क्रम के बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल आठ इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले जा चुके हैं और इन सभी मैचों में भारत विजयी हुआ है। इनके बीच पहला टी-20 मैच 2009 टी-20 वर्ल्डकप के दौरान नॉटिंघम में खेला गया था जिसमें भारत 25 रनों से विजयी हुआ था। इनके बीच पिछली भिड़ंत पिछले साल (2018) में निदाहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में हुई थी, जब रोमांचक मुकाबले में भारत विजयी हुआ था।

डे-नाइट टेस्ट को लेकर रोमांचित

imgनई दिल्ली – भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में होने जा रहे देश के पहले डे-नाइट टेस्ट को लेकर काफी रोमांचित हैं और उन्होंने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया इस मैच में भी 60 अंक हासिल करेगी। रोहित ने गुलाबी गेंद से 22 नवंबर से होने जा रहे इस दिन-रात्रि टेस्ट को लेकर पूछे जाने पर गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि यह पहला मौका है जब हम डे नाइट टेस्ट खेलेंगे। टीम के बाकी खिलाडि़यों का तो पता नही,ं लेकिन मैं खुद इस मैच को लेकर बहुत रोमांचित हूं। मैंने दलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से एक मैच खेला था और मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा था। बांग्लादेश के खिलाफ तीन नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की ट््वेंटी 20 सीरीज़ में कप्तानी संभालने जा रहे रोहित ने कप्तानी के मुद्दे पर कहा कि मेरे लिए यह मायने नहीं रखता है कि मुझे एक सीरीज़ के लिए या एक मैच के लिए कप्तानी मिली है। मेरे लिए यह बड़े गर्व की बात है कि मैं भारत की टीम की कप्तानी कर रहा हूं और टीम का नेतृत्व करते हुये उसे मैदान में ले जा रहा हूं। फिर चाहे कप्तानी एक मैच की हो या एक सीरीज़ की। मैं कभी यह नहीं सोचता कि मुझे एक सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया।

बांग्लादेश के पास शानदार मौका

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने गुरुवार को कहा कि बांग्लादेश के पास अपनी बल्लेबाजी में गहराई की बदौलत रविवार से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में मजबूत भारत को हराने का बढि़या मौका है। सीरीज का शुरुआती मैच दिल्ली में खेला जाएगा, जिसके बाद राजकोट में सात नवंबर को और नागपुर में 11 नवंबर को मैच होंगे। टी-20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी, जिसमें ईडन गार्डंस में मेजबान भारत 22 नवंबर से गुलाबी गेंद से एतिहासिक डे-नाइट मैच खेलेगा। लक्ष्मण ने कहा कि बग्लादेश के लिए यह भारत को उसकी सरजमीं पर हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है, क्योंकि उनका बल्लेबाजी लाइन-अप काफी मजबूत है। हालांकि उनके गेंदबाजी विभाग में दबाव सबसे ज्यादा मुस्तफिजुर रहमान पर होगा, क्योंकि टीम में स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजी लाइन-अप थोड़ा अनुभवहीन लगता है। उन्होंने कहा कि मुस्तफिजुर को अहम भूमिका निभानी होगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD