मिताली राज ने जड़ा शतक, बनी ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला

Desi Awaaz

Desi Awaaz

Author 2019-10-15 10:59:20

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने बतौर कप्तान 100वीं जीत हासिल की है. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में मिताली राज ने बेहतरीन कप्तानी की. इसी के साथ मिताली राज भारत की तरफ से 100 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाली पहली महिला कप्तान बन गई हैं. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीसरे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 146 रन पर ढेर हो गई.

img

100वीं अंतरराष्ट्रीय जीत का रिकॉर्ड

मिताली राज 100 अंतर्राष्ट्रीय जीत हासिल करने वाली विश्व की दूसरी महिला कप्तान बन गई है. मिताली राज से पहले इंग्लैंड की कार्लोट एडवर्ड ने यह उपलब्धि हासिल की थी. उन्होंने अपनी टीम को 100 अंतरराष्ट्रीय मैच जिताए.

मिताली ने पूरा किया जीत का शतक

मिताली ने 129वें वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की है. मिताली की कप्तानी में भारत ने 129 वनडे मैचों में से 80 मैच जीते हैं, जबकि 32 टी-20 मैचों में से मिताली ने भारत को 17 मैच जिताए. इसके अलावा मिताली ने छह टेस्ट मैचों में भी भारत की कप्तानी की, जिसमें से तीन मैच जिताने में कामयाब रही. इस तरह मिताली ने कुल 100 जीत हासिल की.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN