मेरे पिता असल जिंदगी के सुपरहीरो हैं: विराट कोहली

Jansatta

Jansatta

Author 2019-10-26 20:54:30

img

दुनिया के मौजूदा दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने अपने पिता को असल जिंदगी का ‘सुपर हीरो’ करार देते हुए कहा कि उनके फैसलों के कारण ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के करियर की राह आसान हो पाई। कोहली से एक प्रचार कार्यक्रम में उनके सुपर हीरो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता जब तक जीवित थे या गुजरने के बाद भी हमेशा मेरे सुपरहीरो रहे हैं।’ सबसे सफल बल्लेबाजों में एक कोहली ने कहा, ‘कई लोग आपको प्रेरित कर सकते है लेकिन जब कोई आपके सामने उदाहरण बनता है तो उसका असर बिल्कुल अलग होता है।’

उन्होंने कहा, ‘जब मैं युवा था और क्रिकेट खेलता था तो उन्होंने (मेरे पिता) मेरे सामने जैसे उदाहरण पेश किए और मेरे करियर को लेकर जो फैसला किया, उसका असर मुझ पर पड़ा। वह मुझसे किसी और चीज में हाथ आजमाने के लिए कह सकते थे। उनके व्यक्तित्व और फैसलों के कारण, मेरा ध्यान इसी बात पर रहा कि मैं कड़ी मेहनत के आधार पर आगे बढ़ूंगा, किसी अन्य तरीके से नहीं।’ 30 वर्षीय कोहली एनिमेटेड सीरीज ‘सुपर वी’ के लॉन्च के लिए पहुंचे थे जो उन से ही प्रेरित है। कोहली की कप्तानी में हाल में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की।

बते दें कि विराट कोहली के बारे में पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब डेमॉक्रेसी इलेवन में काफी बातें लिखी हैं। इसमें उस घटना का भी जिक्र है, जिसने विराट को एक सीरियस क्रिकेटर के रूप में तब्दील कर दिया था। विराट अपने पिता प्रेम कोहली के बेहद करीब थे। वह एक क्रिमिनल लॉयर थे, जो 9 साल के विराट को स्कूटर पर बैठाकर पहली बार वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी लेकर गए थे।

img

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD