मेलबर्न टी-20 : आस्ट्रेलिया ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-11-03 02:26:59

img

आस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से पराजित किया। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है।

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नाबाद 57 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने सीरीज में कुल 217 रन जड़े और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (0) महज तीन रन के कुल योग पर आउट हो गए।

मेहमान टीम का दूसरा विकेट 33 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में गिरा जिन्होंने केवल 13 रनों का योगदान दिया। कुसल परेरा ने हालांकि, बेहतरीन बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा, अविष्का फर्नाडो ने 20 रनों का योगदान दिया जबकि भनूका राजपक्षे 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशे स्टार्क, केन रिचर्डसन और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछो करते हुए मेजबान टीम को कप्तान एरोन फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। फिंच 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए और महज 13 रन ही बना सके। हालांकि, वार्नर एक छोर पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। एश्टन टर्नर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

आस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। यह सीरीज तीन नवंबर से शुरू होगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD