मैं भारतीय टीम का नंबर 4 बल्लेबाज बन सकता हूँ: सुरेश रैना

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-09-27 14:56:45

img

भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में खेला था। उसके बाद एशिया कप में अंबाती रायडू की वापसी के बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। इंग्लैंड में भी वनडे टीम में उन्हें रायडू के यो- यो टेस्ट में फेल होने के बाद मौका मिला था।

टी-20 विश्व कप की तरफ देख रहे

img

भारतीय टीम को अभी भी नंबर 4 के बल्लेबाज को लेकर परेशानी है। ऋषभ पन्त को मौका मिल रहा है लेकिन उनका बल्ला शांत ही रहा है। ऐसे में सुरेश रैना अगले दो टी-20 विश्व कप में अपना मौका ढूंढ रहे हैं। उन्होंने द हिन्दू से कहा

“मैं भारत के लिए नंबर 4 बन सकता हूं। मैंने पहले भी उस स्लॉट में बल्लेबाजी की है और अच्छा भी किया है। मैं आने वाले दो टी 20 विश्व कप में अपने मौके की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

लंबे समय से परेशानी

img

भारतीय टीम को नंबर 4 की परेशानी काफी लंबे समय से चल रही है। विश्व कप में टीम की हार की सबसे बड़ी वजह में यह भी शामिल थी। टूर्नामेंट के दौरान कोई भी भारतीय बल्लेबाज नंबर 4 पर खेलते हुए अर्धशतक भी नहीं बना पाया।

विश्व कप से ही ऋषभ पन्त यहाँ बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनके बल्ले से अभी तक एक ही अर्धशतक निकला है। टीम में पन्त की जगह पर लगातार सवाल हो रहे हैं और ऐसे में नंबर 4 का विकल्प फिर खुल सकता है।

ऐसा रहा है करियर

img

सुरेश रैना की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाजों में होती है। वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट ममे शतक बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं। विश्व कप 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शतकीय पारी खेली थी।

उन्होंने भारत के लिए 78 टी-20 मैच खेले हैं और सिमें 29 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 1604 रन बनाये हैं। इसमें उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और एक शतक भी निकला है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD