मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से किया ब्रेक लेने का ऐलान

Newsview

Newsview

Author 2019-09-22 15:23:12

img

इंग्लैंड टीम के बोलिंग ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया है। इस बात की जानकारी मोइन अली ने बोर्ड को भी दे दी है। बताया जा रहा है कि मोइन अली ने ये कदम इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध के ऐलान के बाद उठाया है, क्योंकि मोइन अली को इस सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ECB) के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले गिलीज (Ashley Giles) ने शुक्रवार को कहा है कि मोइन अली को इसलिए केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया है क्योंकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया है। ईसीबी के MD ने ICC से बात करते हुए कहा है, “वह टेस्ट क्रिकेट से एक छोटा सा ब्रेक लेना चाहते हैं। मेरा मानना है कि मोइन अली ही नहीं, बल्कि सभी खिलाड़ियों के लिए ये सीजन काफी चैलेंजिंग रहा है।”

32 वर्षीय मोइन अली वर्ल्ड कप 2019 के बाद आयरलैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के बाद एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नज़र आए थे। एश्ले ने कहा है, “एक वर्ल्ड कप और फिर एक के बाद एक एशेज सीरीज के मैचों की वजह से खिलाड़ी थके हुए हैं। पहले टेस्ट मैच में मोइन अली का अनुभव अच्छा नहीं रहा, लेकिन ये क्रिकेट है।”

मोइन अली ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। मोइन अली इस दौरान वनडे और टी20 इंटरनेशल मैच खेलते रहेंगे, जिसका अनुबंध इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मोइन अली के साथ किया है। बोर्ड का कहना है कि मोइन अली के वापसी के रास्ते हमेशा खुले रहेंगे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD