मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने की घोषणा की

SK YD NWS

SK YD NWS

Author 2019-09-23 14:26:48

मार्च और अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट से पहले नवंबर और दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

imgThird party image reference

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली एक भीषण अंग्रेजी सत्र के मद्देनजर रेड-बॉल क्रिकेट से ब्रेक का अनुरोध करने के बाद न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के आगामी टेस्ट दौरों को याद करने के लिए तैयार हैं।

ओपनिंग एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 251 रन की करारी हार के बाद इंग्लैंड टीम से बाहर हुए 32 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बाहर होने के बाद ब्रेक लेने का फैसला किया ( ईसीबी) केंद्रीय अनुबंधित टेस्ट खिलाड़ियों की सूची।

अपनी चाल पर विचार करते हुए, अली ने कहा कि वह पूरी तरह से बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहते हैं और इसलिए, उन्होंने काफी व्यस्त गर्मियों के बाद थोड़ा विराम लेने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "मुझे अभी इससे थोड़ा दूर होना है। मुझे लगता है कि मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और इससे मुझे थोड़ा ब्रेक मिलेगा। मैं परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहता हूं। मैं इंग्लैंड के लिए खेल रहा हूं। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अली के हवाले से बताया कि पांच साल का समय काफी कठिन रहा। टेस्ट क्रिकेट में इसकी तीव्रता स्पष्ट रूप से अधिक है, इसलिए यह सिर्फ मुझे ब्रेक देना है और फिर हम देखेंगे कि इसके बाद क्या होता है।

ऑलराउंडर को टीम के लिए "महान नौकर" के रूप में वर्णित करते हुए, ईसीबी के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने पुष्टि की कि अली ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला नहीं किया है और उन्होंने सिर्फ एक छोटे ब्रेक के लिए चुना है।

उन्होंने कहा, "वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक चाहते हैं। वह इस टीम के एक महान सेवक रहे हैं और इसीलिए मैंने उन्हें वापस आने के लिए उस विकल्प को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्हें बस उस समय की जरूरत है और तरोताजा होना चाहिए। लेकिन वह इस टीम के लिए एक बहुत अच्छा नौकर रहा है और वह अपेक्षाकृत युवा है, ”उन्होंने कहा।

अली ने 2019 की गर्मियों में कड़ी मेहनत की, क्योंकि दो टेस्ट मैचों के बाद जैक लीच से हारने से पहले उन्हें लियाम प्लंकेट के स्थान पर एकदिवसीय टीम से हटा दिया गया था। हालांकि, उन्होंने अपने सफेद बॉल अनुबंध को बरकरार रखा है।

मार्च और अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट से पहले नवंबर और दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। उल्लेखनीय रूप से, अली ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ सफल तीन-स्पिनर आक्रमण के एक भाग के रूप में कुल 18 विकेट हासिल किए थे।

Source - media reports

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD