मोहाली टी20 जीत के साथ भारत का विजय अभियान शुरू हुआ

Manish Jain Agra

Manish Jain Agra

Author 2019-09-19 01:36:21

imgimage: Google

धर्मशाला में मैच के बारिश के कारण धुल जाने के बाद भारत ने अपनी पूरी कसर मोहाली में निकाली। लक्ष्य 150 का था जो कि भारत ने 19 वें ओवर में ही सात विकेट हाथ में रहते पूरा भी किया और दिखा दिया कि क्रिकेट का प्रारूप कोई भी हो विराट एंड कम्पनी अपनी पूरी लय में हर दम तैयार है।

imgimage: Google

बुधवार (18 सितंबर) को दक्षिण अफ्रीकी लाइन-अप के कुछ बहुत ही कमजोर पड़ने का खुलासा हुआ कि टीम युवाओं से भरी है लेकिन अनुभव के अभाव में काफी कमजोर भी है। मेजबानों ने 1-0 से बढ़त ले ली थी तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त। दीपक चाहर भारत के स्टार थे - 4-0-22-2 के साथ समाप्त हुए।

शुरुआत में यह सब क्विंटन डी कॉक के रूप में था, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने हैड्रिक के जल्दी आउट होने के बाद भी भारतीय टीम पर दबाव बनाकर रखा हुआ था।डी कॉक ने 35 गेंदों में अर्धशतक जमाया, लेकिन किक करने में नाकाम रहे। जब कप्तान को आउट किया गया था - मिड ऑन के बाईं ओर पकड़ा गया था - 12 वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के बोर्ड में 88 थे। टेम्बा बावुमा ने 43 गेंदों में 49 रन की शानदार पारी खेली लेकिन वो मजबूत भारतीय टीम पर भारी नहीं पड़ सकी।

दक्षिण अफ्रीका देर से आने की उम्मीद कर रहा था लेकिन डेविड मिलर की 15 गेंदों में 18 रन और बावुमा केवल देरी कर रहे थे। कोई अंतिम उत्कर्ष नहीं था लेकिन अंतिम ओवरों में दो छक्के लगे जिससे दक्षिण अफ्रीका को कुछ ऐसा मिला जिससे वे काम कर सकते थे।

भारतीय पारी की शुरूआत आशानुकुल थी। शुरू के तीन ओवरों में जिस प्रकार 30 रन आए उसी से समझ आ गया था कि दक्षिण अफ्रीका का क्या हश्र होने वाला है। रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए लेकिन उनके 12 रन दो छक्कों से आए थे। विराट कोहली और धवन ने अपना होमवर्क निपटाना शुरू किया पर धवन बाउंड्री पर मिलर के द्वारा एक अविश्सनीय कैच पर पकड़े गए।

रिषभ पंत फिर एक बार अपरिपक्वता का शिकार हुए जो कि आउट होन वाले तीसरे खिलाड़ी थे।

imgimage: Google

श्रेयस अय्यर ने कप्तान के विश्वास को बनाते हुए 16 रन की नाबाद पारी में अपने क्लास को दिखाया पर जीत के हीरो तो कप्तान ही थे। विराट कोहली ने 72 रन की नाबाद पारी 52 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से खेलते हुए अपना काम समाप्त किया।

तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 1-0 से आगे हो चुका है और अभी अंतिम टी20 खेले जाना बाकी है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN