मोहाली में कोहली ने धो डाली अफ्रीकी टोली

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-09-19 02:37:14

img

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका पर सात विकेट से जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त

imgimgमोहाली – भारतीय टीम ने बुधवार को मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका द्वारा निर्धारित 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की। शिखर ने 31 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद विराट कोहली ने 72 रन बनाकर टीम को 19 ओवर में सात विकेट से जीत दिला दी। विराट ने 52 ओवर में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। टीम इंडिया ने इसी के साथ अपने ही देश में इस टीम के खिलाफ पहली बार किसी टी-20 इंटरनेशनल मैच में जीत का स्वाद चखा है और अपने पुराने दाग को भी धो दिया है। टी-20 इंटरनेशनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रतिद्वंद्विता की लिस्ट लंबी नहीं है। इससे पहले दोनों के बीच 13 टी-20 मुकाबले खेले गए थे, जिनमें से भारत ने आठ, जबकि साउथ अफ्रीका ने पांच मैच जीते थे। दोनों के बीच दो मैच (कोलकाता और धर्मशाला) रद्द भी हुए थे, लेकिन भारत अपनी धरती पर टी-20 में साउथ अफ्रीका को नहीं हरा पाया था। इससे पहले कप्तान क्विंटन डी कॉक के शानदार अर्द्धशतक और तेंबा बावुमा की उम्दी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में5 विकेट खोकर 149 रन बनाए। डी कॉक ने जहां 52 रन बनाए, वहीं डेब्यू टी20 मैच खेल रहे तेंबा बावूमा (49) केवल एक रन से अपना अर्द्धशतक चूक गए। डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दी। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की। ये साझेदारी अभी अच्छी चल रही थी कि दीपक चाहर ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने हैंड्रिक्स को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच करा दिया। हैंड्रिक्स केवल छह रन बना पाए। हालांकि पहले विकेट के लिए डी कॉक और हैंड्रिक्स ने 31 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान डी कॉक ने शानदार अर्द्धशतक पूरा किया। डी कॉक 37 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए। तेंबा बावूमा ने 43 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। अंत में डेविड मिलर ने 18 और ड्वेन प्रीटोरियस ने 10 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। भारत के लिए टीपक चाहर ने दो विकेट लिए, जबकि नवदीप सैणी, जडेजा और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

जब विराट बने सुपरमैन

नई दिल्ली – भारतीय कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का कोई जवाब नहीं और उनकी फिटनेस ही मैदान पर उन्हें सबसे आगे रखती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में कोहली ने अपनी फील्डिंग और फिटनेस का शानदार नजारा पेश किया। बुधवार को आईएस बिंद्रा, पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, मोहाली पर हो रहे मुकाबले में कोहली ने नवदीप सैणी की गेंद पर साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक का शानदार कैच पकड़ा। डि कॉक अर्द्धशतक बना चुके थे और अच्छी लय में नजर आ रहे थे। सैणी की ऑफ कटर पर डि कॉक ने अगला पैर हटाकर जगह बनाई और उसे मिड विकेट के ऊपर से खेलने का प्रयास किया। गेंद उनके बल्ले पर पूरी तरह नहीं आई और किनारा लेती हुई गेंदबाज के सिर के ऊपर से ऑफ साइड पर गई। कोहली ने मिड-ऑफ पर खड़े थे। उन्होंने अपनी बाईं ओर दौड़ लगाई और फिर छलांग लगाते हुए गेंद को बाएं हाथ से लपक लिया।

The post मोहाली में कोहली ने धो डाली अफ्रीकी टोली appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN