यह रिकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

Cypher

Cypher

Author 2019-11-10 04:23:25

राजकोट में तूफान की आशंका के बीच छक्के की बरसात करने वाले रोहित शर्मा नागपुर टी-20 में एक और रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े हैं। सीरीज के तीसरे और निर्णायक टी-20 में भारतीय कार्यवाहक कप्तान अगर दो छक्के उड़ा देते हैं तो वह एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

दो छक्के लगाते ही रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी और पहले हिंदुस्तानी होंगे। रोहित से पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।


imgThird party image reference


राजकोट में तूफानी पारी खेलने वाले रोहित नागपुर में भी उसी तरह की पारी खेलकर टीम को सीरीज जिताने की कोशिश करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित रविवार को होने वाले सीरीज के तीसरे मैच में इंटरनेशनल स्तर पर 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं। रोहित अगर और दो छक्के लगा लेंगे तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे।

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच राजकोट में खेला गया टी20 मुकाबला बेहद अहम था। टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का यह 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था साथ ही भारत के लिए करो या मरो की स्थिति। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला हार जाती तो उसके हाथ से सीरीज चली जाती और बांग्लादेश के खिलाफ पहली सीरीज हारने का कलंक भी लग जाता। रोहित ने 6 छक्कों से सजी आतिशी पारी खेली और भारतीय टीम को आसान जीत दिला दी।

बता दें कि वनडे में रोहित ने 232 छक्के मारे हैं। टेस्ट में रोहित ने 51 छक्के मारे हैं, वहीं टी-20 में रोहित के नाम 115 छक्के दर्ज हैं। अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही इंटरनेशनल स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं, जिनमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम शामिल हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN