युवराज सिंह ने की बीसीसीआई के इस नियम की आलोचना

Asiaville

Asiaville

Author 2019-10-23 15:57:00

img

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बीसीसीई के नियमों पर सवाल खड़े किए हैं. दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में रिजर्व डे का प्रावधान न होने की वजह से पंजाब की टीम को बाहर होना पड़ा. ये बात युवराज सिंह को नागवार गुजरी.

विजय हजारे ट्रॉफी का तीसरा क्वार्टर फाइनल तमिलनाडु और पंजाब के बीच खेला जा रहा था. मैच में डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक पंजाब को जीत के लिए 39 ओवर में 195 रनों का टारगेट मिला था. पंजाब 12.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 52 रन बना चुकी थी. लेकिन तभी बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. लेकिन लीग चरण में ज़्यादा मैच जीतने की वजह से तमिलनाडु को सेमीफाइनल में जगह मिल गई.

इसके बाद युवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा, “पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ एक और दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम. एक बार फिर मैच खराब मौसम की वजह से रद्द हो गया और अंकों के आधार पर हम सेमीफाइनल में नहीं जा सकते. क्यों हमारे पास रिजर्व डे नहीं है या फिर यह वो घरेलू टूर्नामेंट है जो बीसीसीआई के लिए मायने नहीं रखता.”

युवराज सिंह से पहले उनके साथी क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी बीसीसीआई के इस नियम की आलोचना की थी. वहीं कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस तरह मैच का फ़ैसला होने पर अपनी निराशा जाहिर की थी. पंजाब टीम के कप्तान मनदीप सिंह भी बीसीसीआई के इस फ़ैसले से नाखुश नज़र आए थे.

हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा, "खराब नियम... इन टूर्नामेंट में रिजर्व डे नहीं है. बीसीसीआई को इसे देखना चाहिए और इसे बदलना चाहिए."

सोमवार को अलूर में विजय हजारे ट्रॉफी के दो क्वार्टर-फाइनल मैच निर्धारित किए गए थे और दोनों ही मैच बारिश की वजह से 12 ओवर कम खेले गए. तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए तमिलनाडु ने 39 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए. इसके बाद बारिश की वजह से डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक पंजाब को 39 ओवर में 195 रन का लक्ष्य मिला.

पंजाब की पारी में 12.2 ओवर में एक बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाला जिसकी वजह से मैच रोकना पड़ा. बाद में बारिश और खराब मौसम की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. लीग चरण में तमिलनाडु ने 9 के 9 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि पंजाब ने 8 मैच में से 5 में जीत हासिल की थी. जिसकी वजह से तमिलनाडु को सेमीफाइनल में जगह मिल गई.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD