युवराज सिंह ने बताया वो समय, जब एमएस धोनी लेंगे संन्यास

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-25 12:33:00

Inextlive 25 Sep 2019 10:03

img

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के संन्यास को लेकर चली आ रही अफवाहों के बीच युवराज सिंह का बड़ा बयान आया है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। माही इंटरनेशनल क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे इसको लेकर सभी की नजरें टिकी हैं। धोनी के साथी खिलाड़ी रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी अब माही के संन्यास पर बयान दिया है। युवी का कहना है, धोनी के भविष्य को लेकर इतनी बात करना जायज नहीं है और उनके (माही) के संन्यास का फैसला उनका निजी है।

धोनी को देना होगा समय
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के बाद एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर काफी चर्चा है। माही ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्डकप सेमीफाइनल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। वह दो महीनों से ज्यादा रेस्ट पर हैं। मंगलवार को एक इवेंट में आए युवराज सिंह ने कहा, 'मुझे लगता है यह पूरी तरह से गलत है। धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। वह भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। ऐसे में हमें उनको समय देना चाहिए।'   

आखिर में फैसला माही को लेना है
एमएस धोनी के साथ भारत को 2007 टी-20 और 2011 वर्ल्डकप में जीत के हीरो रहे युवराज सिंह कहते हैं, 'धोनी को क्रिकेट से कब अलविदा कहना चाहिए यह उनका डिसीजन है। अंतिम फैसला धोनी को लेना है। अगर वह अभी भी खेलना चाहते हैं तो यह उनकी मर्जी है और हमें उनके इस फैसले का सम्मान करना होगा।' इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके 37 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा, धोनी के बाद उनकी जगह भरना काफी मुश्किल है।

पंत का किया बचाव
इस मौके पर युवराज सिंह ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का भी बचाव किया। युवी कहते हैं, 'पंत की धोनी से तुलना करना गलत है। धोनी को बनने में भी वक्त लगा था और पंत को उनके नजदीक पहुंचने के लिए काफी लंबा सफर तय करना है।' बता दें माही की अनुपस्थिति में पंत को वेस्टइंडीज और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम में रखा गया था मगर वह कुछ प्रभाव नहीं डाल पाए।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD